कर्पूरी जयंती पर आयोजित होने वाली JDU की ‘रैली’ पर संकट, रद्द करने की तैयारी

Patna:

Bihar Politics News: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के खिलाफ एकजुट हुए इंडिया गठबंधन की मंगलवार (19 दिसंबर) को दिल्ली में चौथी बैठक हुई थी, जिसके बाद अब बयानबाजी का सिलसिला शुरू हो गया है. बता दें कि बैठक के बाद जेडीयू में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. पार्टी ने 29 दिसंबर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. इसी बीच राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के पद से हटने की खबरें आ रही हैं. 

वहीं, 24 जनवरी को कर्पूरी जयंती पर आयोजित होने वाली अति पिछड़ा रैली पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. खबर है कि पार्टी अपनी प्रस्तावित रैली को स्थगित करने जा रही है. इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, नेतृत्व ने कल रात ही रैली स्थगित करने का फैसला ले लिया है और जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी.

रैली में लाखों लोगों को लाने की हो रही थी तैयारी 

आपको बता दें, 24 जनवरी को कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती है. इस मौके पर चुनावी साल में जेडीयू बड़ी रैली के बहाने अति पिछड़े वोटरों को लुभाने की तैयारी में थी और इसकी तैयारी भी शुरू हो गई थी. वहीं रैली की तैयारियों को लेकर जेडीयू अध्यक्ष ने शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक भी की थी. इस बीच खबर है कि कर्पूरी जयंती पर आयोजित होने वाली रैली स्थगित कर दी गयी है. बता दें कि जेडीयू सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक, ”सीएम नीतीश कुमार ने रैली को स्थगित करने का फैसला किया है और जिला स्तर पर ही कार्यक्रम आयोजित करने को कहा है. 24 जनवरी को प्रस्तावित रैली टलने के पीछे ठंड का मौसम बताया जा रहा है.” हालांकि जेडीयू ने आधिकारिक तौर पर रैली स्थगित होने की जानकारी नहीं दी है, लेकिन जेडीयू नेताओं को इसकी जानकारी मिल गई है.

पटना के वेटनरी ग्राउंड होने वाली थी रैली 

इसके साथ ही आपको बता दें कि कर्पूरी जयंती पर आयोजित रैली के लिए पटना के वेटनरी ग्राउंड को चुना गया था. इसे लेकर बताया जा रहा है कि इसके लिए ग्राउंड बुक कर लिया गया था. बता दें कि जेडीयू दावा कर रही थी कि इसमें राज्य भर से अति पिछड़ा समुदाय के करीब 2 लाख लोग शामिल होंगे, लेकिन अब जेडीयू इस रैली को स्थगित करने जा रही है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *