“करोड़ों भारतीयों का सपना…” : महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे ने राम मंदिर निर्माण के लिए PM मोदी का किया धन्यवाद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभारी हूं: शिंदे

ठाणे:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया और कहा कि इससे उन्होंने करोड़ों भारतीयों के सपनों को पूरा किया है. वह अयोध्या के लिए 300 श्रद्धालुओं की पदयात्रा से संबंधित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. श्रद्धालुओं का यह जत्था पैदल ही अयोध्या की यात्रा करेगा और 47 दिन के बाद वहां पहुंचेगा.

यह भी पढ़ें

शिंदे ने कहा, ‘मैं राम मंदिर के निर्माण के साथ करोड़ों लोगों के सपनों को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभारी हूं. यह उनकी ‘श्रद्धा, अस्मिता और भक्ति’ के लिए फलदायक होगा.’

यह उल्लेख करते हुए कि शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे भी अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण चाहते थे, मुख्यमंत्री ने कहा कि पवित्र शहर पूरी तरह से बदल गया है और दुनिया का एक महत्वपूर्ण तीर्थस्थल बन गया है.

शिंदे ने कहा, ”जब हम 22 जनवरी को मंदिर के उद्घाटन (मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा) के लिए अयोध्या जाएंगे तो हम भी भव्यता का अनुभव करेंगे और दर्शन करेंगे.”

उन्होंने 300 पदयात्रियों की सराहना करते हुए कहा, ‘‘मैं ऐसी तीर्थयात्रा करने के लिए आपकी भक्ति और साहस की सराहना करता हूं.”

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *