कराटे में बेगूसराय, पटना और भागलपुर के प्रतिभागियों ने जीता गोल्ड…

राजकुमार सिंह/वैशाली. जिला मुख्यालय के कोनहारा रोड स्थित राज्य संपोषित बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में तीन दिवसीय राज्य स्तरीय विद्यालय कराटे खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. प्रतियोगिता बालिका वर्ग की अंडर-14, 17 और अंडर-19 आयु वर्ग के आयोजित की गई है. कार्यक्रमका उद्घाटन उपविकास आयुक्त चित्रगुप्त कुमार ने किया. प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए पदाधिकारियों ने कहा कि आप सभी अपने-अपने जिले से चैंपियन बनकर राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं. आप पूरी ऊर्जा और क्षमता से खेल का परिचय देते हुए यहां से जीतकर नेशनल में पहुंचे.

राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता के विभिन्न वर्गों में वैशाली समेत बिहार के 19 जिले के प्रतिभागियों को भाग लेना था. लेकिन किसी कारण से सिर्फ 15 जिले से चयनित प्रतिभागी ही भाग ले रहे हैं. प्रतियोगिता में जिलों से चयनित लगभग 300 प्रतिभागी शामिल हुए हैं. अंतिम दिन 16 नवंबर को सभी वर्ग के प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र दिया जाएगा.

प्रदर्शन के आधार पर मिला मेडल
राज्य स्तरीय बालिका वर्ग अंडर-14 के 24 से 26 किलो वर्ग में बेगूसराय की खुशबू कुमारी ने गोल्ड मेडल जीता. इसी तरह 26 से 30 किलो वर्ग में पटना की अंजिका ओजस्वी को गोल्ड, भागलपुर की राधिका कुमारी को सिल्वर और बांका की जूही कुमारी व शेखपुरा की पिंकी कुमारी को कांस्य पदक मिला. जबकि, 30 से 40 किलो वर्ग में बेगूसराय की श्रेया को गोल्ड, वैशाली की समृद्धि को सिल्वर और शेखपुरा की बेबी कुमारी व मुजफ्फरपुर की रुपाली कुमारी को कांस्य पदक प्राप्त हुआ. इसी तरह 34 से 38 किलो वर्ग में भागलपुर की कनीज सारा अलीको गोल्ड, नालंदा की प्रिया कुमारी को सिल्वर और खगड़िया की दिव्या कुमारी खगड़िया व बेगूसराय की पायल गौतम को कांस्य पदक मिला.

Tags: Bihar News, Local18, Sports news, Vaishali news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *