करवा चौथ पर नया ट्रेंड, यहां महिलाएं लहंगे की मैचिंग से खरीद रहीं करवा, छलनी

अनुज गौतम/सागर. इस बार करवा चौथ पर सागर में फैशन का नया ट्रेंड देखने को मिल रहा है. किसी तीज त्योहार को लेकर महिलाएं विशेष तैयारी करती हैं, जिसमें गृहणी कपड़ों से लेकर हर चीज की मैचिंग के साथ ही स्टाइलिश और खुद को अलग दिखाने की कोशिश करती हैं. कुछ ऐसा ही इस बार करवा चौथ पर भी दिख रहा है.

करवा चौथ पर महिलाओं की डिमांड को देखते हुए दुकानदारों के द्वारा नई वैरायटी वाली पूजा की सामग्री लाई गई है, जो खूब पसंद की जा रही है. बाजार में डिजाइन और मैचिंग वाली सामग्री की जमकर डिमांड है. इसमें पूजा थाली, करवा और छलनी के डिजाइनर और मैचिंग वाले सेट तैयार किए गए हैं. एक-एक दुकान पर दर्जनों वैरायटी वाले सेट उपलब्ध हैं, जिसे महिलाएं लहंगे के मैचिंग के अनुसार खरीद रही हैं.

स्टाइलिश सामग्री की डिमांड
बता दें कि करवा चौथ की पूजा में मिट्टी के करवा की जगह अब स्टील और तांबा वाले करवा जगह ले रहे हैं. धातुओं से बने इन करवा को रंग-बिरंगे रूप में सजाया जा रहा है. इन्हें बेहद स्टाइलिश भी बनाया जा रहा है. साधारण छलनी की जगह पर इन्हें भी डिजाइनर तरीके से तैयार किया गया है. इसी तरह से पूजा थाली में भी सुंदर कारीगरी दिखाई दे रही है.

कपड़ों की मैचिंग से पूजन सामग्री
स्टाइलिश सामग्री बेचने वाले दुकानदारों का कहना है कि महिलाएं कलर और मैचिंग को लेकर ज्यादा गंभीर दिखाई देती हैं. इसलिए मैचिंग वाले यह सेट तैयार कराए गए हैं. साथ ही, यह सेट इस तरह से हैं कि महिलाएं अपने कपड़ों के हिसाब से मैचिंग करके इनकी खरीदारी कर सकते हैं. जैसे महिलाएं माथे की बिंदिया से लेकर पैरों में चप्पल तक मैचिंग वाली पहनती हैं. अब वैसे ही उनकी साड़ी या लहंगे की मैचिंग वाले करवा चौथ पर पूजन सामग्री आई है जो इन महिलाओं को खूब पसंद आ रही है. बता दें कि इनकी कीमत 270 से लेकर 590 तक है. फिर भी उनकी जमकर खरीदारी हो रही है, जबकि साधारण यही चीज ₹100 तक में आसानी से आ जाती है.

Tags: Karva Chauth, Local18, Sagar news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *