करंट लगने से महिला और नवजात बेटी की मौत, लापरवाही के आरोप में 5 अफसर सस्पेंड

हाइलाइट्स

बेंगलुरु में बिजली का करंट लगने से मां और बेटी की मौत.
इसके बाद बेसकॉम ने लापरवाही के लिए अपने पांच अधिकारियों को निलंबित किया.
बेंगलुरु की बिजली सप्लाई कंपनी के दो वरिष्ठ अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस भी जारी.

बेंगलुरु. बेंगलुरु में बिजली का करंट लगने से मां और बेटी की मौत के बाद बेंगलुरु इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी लिमिटेड (Bescom) ने लापरवाही के लिए अपने पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही बेंगलुरु में बिजली की सप्लाई के लिए जवाबदेह कंपनी ने अपने दो और वरिष्ठ अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है. बताया गया कि रविवार को 23 साल की सौंदर्या और उनकी नौ महीने की बेटी लीला होप फार्म सिग्नल पर एक फुटपाथ पर गिर पड़े और 11 केवी के तार के संपर्क में आ गए. सुबह करीब 5.30 बजे मां और बेटी तेज करंट की चपेट में आ गईं.

कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री केजे जॉर्ज ने इस घातक दुर्घटना पर ध्यान दिया और इसमें शामिल अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश दिया. इसके बाद बेसकॉम ने लापरवाही बरतने के लिए रविवार को बिजली आपूर्ति विभाग के पांच अधिकारियों- सहायक कार्यकारी अभियंता सुब्रमण्य टी, सहायक अभियंता चेतन एस, कनिष्ठ अभियंता राजन्ना, कनिष्ठ पावरमैन मंजूनाथ रेवन्ना और लाइनमैन बसवराजू को निलंबित कर दिया. सरकार ने अब इस पूरे मामले की गहराई से जांच कराने का फैसला किया है.

शहर बिजली बोर्ड ने पूर्वी सर्कल के अधीक्षण अभियंता लोकेश बाबू और व्हाइटफील्ड डिवीजन के कार्यकारी अभियंता श्रीरामू को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है और उन्हें तीन दिनों के भीतर नोटिस पर अपनी प्रतिक्रिया देने को कहा है. इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज की गई. पुलिस के मुताबिक बेंगलुरु में ‘होप फार्म’ के निकट रविवार तड़के फुटपाथ पर पड़े बिजली के तार पर गलती से पैर पड़ने से 23 वर्षीय महिला और उसकी नौ महीने की बेटी की मौत हो गई.

महाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा, बिजली का करंट लगने से 4 लोगों की मौत, कुएं में उतरे थे मोटर ठीक करने

बेंगलुरु में करंट लगने से महिला और उसकी नवजात बेटी की मौत, लापरवाही के आरोप में 5 अधिकारी सस्पेंड

बताया गया कि तमिलनाडु से आईं सौंदर्या नामक महिला अपनी बेटी सुविक्षा को लेकर पैदल घर जा रही थीं. बेंगलुरु सेंट्रल से सांसद पी. सी. मोहन ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा कि ‘होप फार्म जंक्शन पर करंट लगने से महिला की मौत से संबंधित घटना दिल दहला देने वाली है. बेसकॉम को इस तरह की घटना से बचने के लिए ऐहतियाती कदम उठाने चाहिए. ऐसी घटनाओं को रोकने और सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने के लिए बेसकॉम की जिम्मेदारी महत्वपूर्ण है.’

Tags: Bangalore news, Electric, Electricity Department, Karnataka News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *