कमाल की साड़ी… रोज धोने के बाद भी नहीं उड़ेगा रंग! डेली यूज के लिए महिलाओं की पहली पसंद

कैलाश कुमार/बोकारो. बोकारो के सेक्टर-4 मजदूर मैदान में आयोजित गांधी शिल्प बाजार में पश्चिम बंगाल से आई अपर्णा दास खास बेहतरीन कांथा वर्क की डिजाइनर साड़ियां लेकर आई हैं. विक्रेता अपर्णा ने बताया कि वह पश्चिम बंगाल के बर्धमान से हैं और उनके पास हाथों से निर्मित बेहतरीन कांथा साड़ियां हैं. उनके स्टॉल पर 30 से अधिक डिजाइन की साड़ियां मौजूद हैं, जिनमें अनूठी कलाकृति और बेहतरीन रंगों का मिश्रण है. इसकी कीमत 1000 से 3000 रुपये तक हैं.

अपर्णा ने बताया कि कांथा वर्क की साड़ियां गृहणियों की पहली पसंद मानी जाती है, क्योंकि यह साड़ियां रोजाना पहनने के लिए बेहद आरामदायक और टिकाऊ हैं. महिलाएं इसे आसानी से हैंडवाश और हैंड आयरन करके दोबारा पहन सकती हैं. दावा किया कि रोज धोने के बावजूद इन साड़ियों के डिजाइन, रंग और गुणवत्ता पर कोई असर नहीं पड़ता है. इसके अलावा इन साड़ियों में महिलाओं के लिए अतिरिक्त ब्लाउज पीस भी मिलता है.

महिला समूह द्वारा तैयार की जाती है साड़ी
अपर्णा ने बताया कि यह साड़ियां बर्धमान के महिला समूह द्वारा तैयार की जाती हैं. एक साड़ी को बनाने में 2 दिन का समय लगता है. हर महीने वह 80 से 100 साड़ियों का निर्माण करती हैं. कांथा वर्क की साड़ियां बंगाल के स्थानीय हस्तकला की पहचान हैं, जिसे आज पूरे देश भर में खूब लोकप्रियता मिल रही है.

स्टॉल की ये टाइमिंग
आगे बताया कि फिलहाल मेले में सबसे अधिक डिमांड गोल्डन रंग वाले कांथा डिजाइन की साड़ियों की है, जो रोजाना 50 से 60 पीस बिक्री हो जाती है. वहीं उनका स्टॉल सुबह 10:00 से लेकर रात 8:00 बजे तक 2 फरवरी शुक्रवार तक संचालित की जाएगी.

Tags: Bokaro news, Lifestyle, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *