कमाई के मामले में सलमान, अक्षय, प्रियंका, कैटरीना पर भारी पड़ी ये एक्ट्रेस, सिर्फ शाहरुख खान से बचा है मुकाबला

कमाई के मामले में सलमान, अक्षय, प्रियंका, कैटरीना पर भारी पड़ी ये एक्ट्रेस, सिर्फ शाहरुख खान से बचा है मुकाबला

शाहरुख खान के बाद ये एक्ट्रेस हैं कमाई के मामले में दूसरे नंबर पर

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में अधिकतर ऐसी ही फिल्में बनती रहीं जिसमें हीरो का किरदार डोमिनेट करता है. बॉक्स ऑफिस पर हाईएस्ट ग्रॉसर की बात करें यानी कि ज्यादा कमाई वाली फिल्मों की बात करें तो वो भी हीरो प्रधान फिल्में ही होती हैं. लेकिन एक एक्ट्रेस है जो बीते एक दो साल से इस पुरानी सोच को बदलने में लगी हुई है. सिर्फ बदलने में नहीं लगी बल्कि काफी हद तक बदल भी चुकी है. ये एक्ट्रेस ग्रॉसिंग के मामले में सलमान खान, अक्षय कुमार जैसे सितारों को भी पीछे छोड़ चुकी है. अब इस हसीना का बस शाहरुख खान से ही मुकाबला शेष है.

यह भी पढ़ें

ये हैं सबसे कामयाब एक्ट्रेस

ये नया रिकॉर्ड कायम करने वाली एक्ट्रेस हैं दीपिका पादुकोण. जो बॉलीवुड की हाईएस्ट ग्रॉसिंग एक्ट्रेस बन चुकी हैं. उनकी फिल्मों की वर्ल्डवाइड कमाई 8445 करोड़ रु. तक पहुंच चुकी है. इसमें 62 सौ करोड़ रु. का आंकड़ा सिर्फ उनकी बॉलीवुड मूवीज का है. इसके अलावा 345 मिलियन डॉलर उनकी हॉलीवुड मूवी XXX: द रिटर्न ऑफ जेंडर केज की है. इस जबरदस्त कमाई ने उन्हें अपने कंटेम्प्ररी एक्टर एक्ट्रेस से कहीं ज्यादा आगे पहुंचा दिया है. इस लिस्ट में 2022 तक दीपिका पादुकोण का नंबर कुछ पीछे था. लेकिन साल 2023 में रिलीज हुई पठान और जवान की कमाई के जरिए वो दूसरे नंबर पर आ चुकी हैं. इन दोनों फिल्मों की कुल कमाई 22 सौ करोड़ रु. वर्ल्डवाइड है.

सलमान खान, अक्षय कुमार से आगे दीपिका

बीते साल की कमाई के आंकड़ों के बाद दीपिका पादुकोण ने सलमान खान और अक्षय कुमार जैसे सितारों को भी पीछे छोड़ दिया है. बस एक शाहरुख खान ऐसे सितारें हैं जिन्हें दीपिका पादुकोण मात नहीं दे पाईं हैं. किंग खान के फिल्मों की कमाई 9 हजार करोड़ रु. वर्ल्ड वाइड तक पहुंच चुकी है. जबकि अक्षय कुमार इस मामले में 82 सौ करोड़ रु. की कमाई तक पुहंचे हैं. सलमान खान की वर्ल्डवाइड कमाई का आंकड़ा 72 सौ करोड़ रु. तक पहुंचा है और आमिर खान की फिल्मों की कुल कमाई 7 हजार करोड़ रु. तक है. इस मामले में दीपिका पादुकोण इन सितारों से कहीं ज्यादा आगे हैं.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *