कभी लगा था कि सपना पूरा नहीं होगा…फिर झारखंड की बेटी ने BPSC में ऐसे मारी बाजी

मो. इकराम/ धनबाद. झारखंड के धनबाद के झरिया की शशि प्रिया ने कमाल कर दिखाया है. बीपीएससी की परीक्षा पास कर बड़ी अफसर बनने का गौरव हासिल किया है. उनका चयन सामाजिक सुरक्षा विभाग में असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर हुआ है. शशि प्रिया को बीपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा में 144वीं रैंक मिली है.

बहरहाल, शशि प्रिया की इस कामयाबी से उनके पिता प्रशांत कुमार झा और मां किरण झा काफी खुश हैं. उनके पिता ने बताया कि शशि बचपन से ही मेधावी छात्रा रही है. अपनी पढ़ाई-लिखाई को काफी जिम्मेदारी के साथ निभाया है.

झारखंड टॉपर का बीपीएससी में भी जलवा
शशि प्रिया ने बताया कि उन्‍होंने दसवीं तक की पढ़ाई झरिया के बालिका विद्या मंदिर से की है. जबकि इंटर राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर किया है. इंटर में 97.8 फीसदी अंक हासिल किए थे. मैं झारखंड की टॉपर बनने में सफल रही थी. साथ ही बताया कि इंटर के बाद झरिया के आरएसपी कॉलेज से ग्रेजुएशन पूरा किया. इस दौरान पूरे विश्वविद्यालय में सर्वोच्च स्थान हासिल किया. वहीं, यूनिवर्सिटी टॉपर के तौर पर जूलॉजी से पोस्ट ग्रेजुएशन पूरी की है. शशि प्रिया ने बताया कि उनको दादा और दादी ने सिविल सेवा में जाने के लिए प्रेरित किया था, जो कि अब इस दुनिया में नहीं हैं.

शादी के बाद लगा सपना टूट जाएगा, लेकिन…
शशि प्रिया के मुताबिक, शादी के बाद लगा कि सपना पूरा नहीं हो पाएगा, लेकिन ससुर मुरलीधर झा और सास चांदनी झा ने भरपूर सहयोग दिया. साथ ही पति आदित्य कश्यप ने भी लक्ष्य के प्रति लगातार प्रेरित किया. इसकी वजह से तीन साल पढाई छूट जाने के बाद पुन: खुद को तैयार किया और बीपीएससी परीक्षा में बाजी मारते हुए सपना पूरा कर लिया. इसके साथ उन्‍होंने अपनी सफलता का श्रेय बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के शिक्षकों को भी दिया है. वहीं, शशि प्रिया की इस शानदार कामयाबी पर बीबीएमकेयू के प्रभारी कुलपति डॉ. (प्रो.) पी के पोद्दार, जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ. अजय कुमार समेत अन्य शिक्षकों ने बधाई दी है.

Tags: BPSC, BPSC exam, Dhanbad news, Success Story

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *