कभी फोम तो कभी पंखे…फिर भी रोमांच में लगी आग, अश्विन किसे कर रहे सलाम?

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच एशिया कप सुपर (Asia Cup) फोर मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका. अब यह मुकाबला रिजर्व डे में चला गया है. यानी इस अधूरे मुकाबले को अब सोमवार को खेला जाएगा. भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 2 विकेट पर 147 रन बना लिए थे. इसके बाद मूसलाधार बारिश की वजह से खेल दोबारा शुरू नहीं हो सका. बारिश रूकने के बाद ग्राउंड्समैन ने मैदान को खेलने लायक बनाने के लिए खूब प्रयास किए लेकिन रूक रूककर हो रही बरसात ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया. हालांकि इस दौरान ग्राउंड्समैन ने जिस तरह से मैदान को सुखाने के लिए उपाय किए उसे देखकर फैंस से लेकर दिग्गज क्रिकेटर आर अश्विन भी सलामी ठोकने में पीछे नहीं रहे.

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो स्थित आर प्रेमदासा स्टेडियम में बारिश के कारण खेल रोके जाने तक भारत ने 24.1 ओवर में 2 विकेट पर 147 रन बनाए थे. मैच अब सोमवार को दोपहर 3:00 बजे यहीं से शुरू होगा. विराट कोहली और लोकेश राहुल क्रमश: आठ और 17 रन बनाकर खेल रहे हैं. इसके मायने हैं कि कल खेलने के बाद भारतीय टीम को 24 घंटे से भी कम समय में सुपर फोर के अगले मैच में श्रीलंका से खेलना होगा.

VIDEO: इंसान है या पक्षी… बुलेट की रफ्तार से जा रही थी गेंद, मिशेल सैंटनर ने उड़ते हुए लपका अद्भुत कैच

‘गिल को मैं अगला ओवर नहीं डालूंगा…’ शाहीन अफरीदी की हुई जमकर कुटाई तो सोशल मीडिया पर लोगों ने कुछ यूं लिए मजे

india vs pakistan, ind vs pak, srilanka groundsman, india national cricket team, pakistan national cricket team, colombo weather, colombo weather updates, r ashwin, r ashwin hails sri lanka groundsman, colombo stadium dry fan, ind vs pak match reserve day, all you want reserve day rule, asia cup, asia cup 2023, भारत बनाम पाकिस्तान, एशिया कप

कोलंबो में मैदान को सुखाने के लिए पंखों का इस्तेमाल किया गया.

अश्विन ने ग्राउंड्समैन की तस्वीर शेयर कर दी सलामी
बारिश के समय पिच और उसके आसपास की एरिया को कवर कर दिया गया था लेकिन आउटफील्ड पर ज्यादा पानी जमा हो गया था. ग्राउंड्समैन ने मैदान को सुखाने के लिए स्पंज यानी फोम का भी इस्तेमाल किया, यही नहीं उन्होंने एक स्टैंड पर तीन पंखे रखकर मैदान को सुखाने की कोशिश की लेकिन उनकी मेहनत धरी की धरी रह गई. मैच के दौरान टीवी प्रजेंटर जतिन स्प्रू ने कहा कि पंखों तक मैदान पर पहुंचाने के लिए 80 मीटर लंबा तार खींचा गया. ग्राउंड्समैन की इस कोशिश को देखकर अश्विन ने सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ की.

india vs pakistan, ind vs pak, srilanka groundsman, india national cricket team, pakistan national cricket team, colombo weather, colombo weather updates, r ashwin, r ashwin hails sri lanka groundsman, colombo stadium dry fan, ind vs pak match reserve day, all you want reserve day rule, asia cup, asia cup 2023, भारत बनाम पाकिस्तान, एशिया कप

आर प्रेमदासा स्टेडियम में ग्राउंड का सुखाने के लिए फोम का इस्तेमाल करते नजर आए ग्राउंड्समैन. (Screengrab)

रिजर्व डे में नतीजा नहीं निकला तब क्या होगा?
अंपायरों ने शाम सात बजे, साढे सात, आठ और साढे आठ बजे मैदान का मुआयना करने के बाद मैच कल (सोमवार) को पूरा कराने का फैसला किया. भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का ग्रुप मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ गया था. एशिया कप के श्रीलंका चरण में बारिश ने मुकाबलों में लगातार खलल डाला है. पूरे टूर्नामेंट के दौरान श्रीलंका की राजधानी में बारिश की भविष्यवाणी की गई है. रिजर्व डे में भी यदि बारिश ने खलल डाला तो फिर मैच का नतीजा परिस्थिति से मुताबिक मैच अधिकारी तय करेंगे. मुकाबले का नतीजा आए इसके लिए दोनों टीम का 20-20 ओवर खेलना जरूरी है. नहीं तो मैच रद्द हो जाएगा और दोनों टीमों को 1-1 अंक बांट दिए जाएंगे.

Tags: Asia cup, IND vs PAK, India Vs Pakistan



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *