कभी दोस्त उड़ाते थे मजाक! आज तबले की थाप सुनकर बजाते हैं ताली,पढ़ें अभिराज की कहानी

रितेश कुमार/समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर के अभिराज के तबले की थाप सुनकर हर कोई मंत्रमुग्ध हो जाता है. बता दें कि अभिराज महज 21 की उम्र में तबले से धमाल मचा रहा है. जिसकी धुन सुनकर आप भी दीवाने हो जाएंगे. आपने बहुत ऐसा कलाकार देखे होंगे जो तबला बजाते हैं, परंतु हुए कुछ खास नहीं कर पाते हैं. परंतु समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर के रमौली गांव के अभिराज 21 की उम्र में तबला पर करीब 100 कायदा बजा रहे हैं.

अभिराज जब छोटा था तो उसे दौरान स्कूल जाया करते थे, परंतु जिस रास्ते से वह गुजरा उस रास्ते में एक कलाकार थे जिनके तबला के थाप पर अभिराज के कान तक पहुंच जाता था. परंतु कई बार अभिराज के साथ जब ऐसा हुआ तो अभिराज ने भी इस दौरान सोच लिया कि हमें भी आगे चलकर तबला बजाना है. और उन्होंने मन ही मन ही इस विधा में कैरियर बनाने का मन बना लिया है.

तबला पर 100 कायदा है बजाता
अभिराज बचपन से धुन को सुनकर तबला बजाने को लेकर एक ऐसा संकल्प लिया कि महज 21 की उम्र में तबला पर 100 कायदा बजने लगा. आज इनको पहचान की जरूरत नहीं है. जिला प्रशासन भी अभिराज को कई बार जिला स्तरीय कार्यक्रम में उन्हें तबला बजाने के लिए निमंत्रण दे चुके हैं.उन्हें तबला वक में कई बार प्रथम पुरस्कार भी मिल चुका है. क्योंकि अभिराज कुछ इस कदर तबला बजाते हैं कि उनकी तबला बजाने की स्टाइल व उनके तबला की धुन से लोग दीवाने हो जाते हैं.

दोस्त उड़ाते थे मजाक, आज बजाते हैं ताली
बातचीत के दौरान अभिराज ने बताया कि जब हम छोटे थे इस दौरान हमने तबला बजाने का संकल्प लिया था. आज हम 21 की उम्र में तबला पर करीब 100 कायदा बज रहे हैं. जिस वक्त हमने म्यूजिक की दुनिया में कदम रखा था उस दौरान हमारे दोस्त मजाक उड़ाते थे कि अब तुम तबला बजाएगा. तुमसे कुछ काम नहीं होगा. परंतु आज वही दोस्त हमारे तबले की धुन सुनकर काफी खुश हो जाते हैं और तारीफ करते हैं. इसी का नतीजा है कि आज हम तबले पर करीब 100 से अधिक कायदा बजाते हैं.

Tags: Bihar News, Local18, Samastipur news, Success Story

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *