कभी दिल्ली में शेफ की नौकरी करते थे राजेश, अब यहां चखा रहे 6 तरह के रोल

गुलशन कश्यप/जमुई : कभी दिल्ली में होटल में सिर्फ नौकरी करने वाले इस युवक ने सोचा कि क्यों ना घर पर चलकर अपनी खुद की दुकान चलाई जाए. उसके बाद अपने घर आ गया और अभी यहां अपनी एग रोल की दुकान चलाता है. इसकी दुकान पर आधा दर्जन से अधिक प्रकार के रोल मिलते हैं और यह युवाओं के बीच काफी फेमस हैं. दरअसल, यह दुकान जमुई जिला के खैरा बाजार में स्थित है और इसे राजेश कुमार मिश्रा नामक एक युवक चलाता है. इसकी दुकान में एक रोलखाने वाले लोगों की भीड़ जमा होती है.

हर शाम सजती है महफिल, जुटते हैं लोग
राजेश कुमार मिश्रा मूलत: खैरा बाजार के ही रहने वाले हैं और खैरा स्थित पोस्ट ऑफिस के सामने वह अपने ठेले पर एग रोल बनाते हैं. उनका एग रोल काफी लजीज होता है. उनकी दुकान पर कई अलग-अलग तरह के एग रोल मिलते हैं. इसमें चिकन एग रोल काफी पॉपुलर है. इसके अलावा चिली चिकन रोल, चीज रोल, वेज रोल भी बनाते हैं. राजेश ने बताया कि तीन से चार बजे के बीच रोजाना दुकान लगा देते हैं. एक रोल बनाने के लिए कुछ सामग्री घर पर ही तैयार कर लेते हैं. ताकि ग्राहकों को ज्यादा इंतजार ना करना पड़े.

बचपन से ही बनना चाहते थे शेफ, खोली दुकान
राजेश कुमार मिश्रा ने बताया कि वह बचपन से ही खाना बनाना काफी पसंद करते थे और यही कारण था कि वह दिल्ली में जाकर एक होटल में शेफ का काम करने लगे. उन्होंने बताया कि सैफ का काम करने के दौरान आइडिया आया क्यों ना खुद की दुकान खोली जाए. इसे फायदा यह होगा कि घर के पास ही रहेंगे और अच्छी कमाई भी हो जाएगी. इसके बाद खैरा में अपनी खुद की दुकान खोली. खासकर युवा वर्ग रोल कभी पसंद करते हैं. एग रोलकी काफी डिमांड भी होती है. रोजाना 3 से 4 हजार का सेल हो जाता है. रोल बनाने के लिए सारा सामान जमुई बाजार में ही मिल जाता है, इसलिए परेशानी नहीं होती है.

Tags: Bihar News, Jamui news, Local18, Street Food

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *