कनाडा में श्रमिकों को खदान ले जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त, 6 लोगों की मौत

Canada

Creative Common

विमान के पंजीकृत मालिक नॉर्थवेस्टर्न एयर लीज ने कहा कि उसके बेड़े में दो प्रकार के ब्रिटिश एयरोस्पेस जेटस्ट्रीम मॉडल हैं, दोनों की क्षमता 19 यात्रियों की है। एक बयान में रियो टिंटो के मुख्य कार्यकारी जैकब स्टॉशोल्म ने कहा कि दुर्घटना से कंपनी तबाह हो गई है।

कनाडा के सुदूर उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में फोर्ट स्मिथ के पास एक सुदूर खदान में श्रमिकों को ले जा रहा एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई। विमान खनन कंपनी रियो टिंटो की डियाविक हीरा खदान की ओर जा रहा था। समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, सुबह 8:50 बजे (स्थानीय समय) फोर्ट स्मिथ के पास उड़ान भरने के बाद जब इसका हवाई यातायात नियंत्रण से संपर्क टूट गया, तो इसे स्लेव नदी के पास पाया गया। यह तुरंत पता नहीं चल पाया कि दुर्घटना किस कारण से हुई।

विमान के पंजीकृत मालिक नॉर्थवेस्टर्न एयर लीज ने कहा कि उसके बेड़े में दो प्रकार के ब्रिटिश एयरोस्पेस जेटस्ट्रीम मॉडल हैं, दोनों की क्षमता 19 यात्रियों की है। एक बयान में रियो टिंटो के मुख्य कार्यकारी जैकब स्टॉशोल्म ने कहा कि दुर्घटना से कंपनी तबाह हो गई है। स्टॉशोल्म ने कहा कि हम अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और यह पता लगाने के लिए उनके प्रयासों से किसी भी तरह से मदद करेंगे कि वास्तव में क्या हुआ है। कैनेडियन सशस्त्र बलों के एक सार्वजनिक मामलों के अधिकारी मैक्सिम क्लिच ने रॉयटर्स के हवाले से कहा कि बचाव और खोज अभियान के लिए रॉयल कैनेडियन वायु सेना के तीन स्क्वाड्रन को घटनास्थल पर भेजा गया था।

नॉर्थवेस्ट टेरिटरीज प्रीमियर आरजे सिम्पसन ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि भारी मन से मैं उन लोगों के परिवारों, दोस्तों और प्रियजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं जो आज फोर्ट स्मिथ के बाहर दुर्घटनाग्रस्त हुए नॉर्थवेस्टर्न एयर विमान में सवार थे। रॉयटर्स के मुताबिक, नॉर्थवेस्ट टेरिटरीज के मुख्य कोरोनर गार्थ एगेनबर्गर ने मौतों की पुष्टि की, लेकिन कहा कि जब तक परिवार के सदस्यों को सूचित नहीं किया जाता तब तक अधिकारी अधिक जानकारी नहीं देंगे।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *