कड़ाके की ठंड में आल्हा गाकर किसान कर रहा फसल की रखवाली, वीडियो हुआ वायरल

सौरभ वर्मा/रायबरेली: लगातार पड़ रही भीषण ठंड किसानों के लिए एक मुसीबत बन रही है. ठंड व कोहरे से जहां लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हैं तो वहीं अन्नदाता भीषण कोहरे व पाले की परवाह न करते हुए आवारा पशुओं से अपनी फसल बचाने के लिए रात भर जागकर अपने परिवार से दूर खेतों में पहरा देने मजबूर हैं. दरअसल, रायबरेली जनपद में किसानों ने आवारा पशुओं से अपने खेतों के बचाव के लिए एक नया तरीका निकाला है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो रायबरेली जनपद के सरेनी थाना इलाके के धूरे मऊ गांव का बताया जा रहा है. इस वायरल वीडियो में किसान आल्हा गाकर आवारा पशुओं से अपने खेतों की रखवाली करते हुए नजर आ रहा है. वीडियो में किसान जिला प्रशासन और यूपी सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि सरकार और प्रशासन किसानों की समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहा है.अगर प्रशासन की तरफ से हमें मदद मिलती है, तो हमें इतनी समस्या नहीं झेलनी पड़ती. किसानों का कहना है हम रात भर जागते हैं, जिस वक्त नींद आ जाती है. आवारा पशु पूरे फसल बर्बाद कर देते हैं.

कई बार लगाई प्रशासन से गुहार
रायबरेली के सरेनी थाना इलाके के किसान दुर्गेश कुमार त्रिवेदी ने बताया कि कई बार इस आवारा मवेशियों की समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रशासन से गुहार भी लगाई गई लेकिन मामला को किसी ने गंभीरता से नहीं लिया. इसी यही वजह है कि देश का किसान खेत की रखवाली करने को मजबूर है.

किसानों को जल्द मिलेगी राहत
वहीं इस वायरल वीडियो के संबंध में जब उप जिला अधिकारी लालगंज अजीत प्रताप सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि किसानों को आवारा मवेशियों की समस्या से जल्द निजात मिलेगा.

Tags: Local18, Rae Bareli News, Uttar Pradesh News Hindi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *