कड़कड़ाती ठंड में महिला ने अस्पताल के बाहर सब्जी के ठेले पर बच्चे को जन्म दिया, प्रशासन ने दिये जांच के आदेश

अंबाला. हरियाणा के अंबाला से शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक गरीब युवक अपनी गर्भवती पत्नी को रेहड़ी पर रखकर सरकारी अस्पताल पहुंचा. लेकिन अस्पताल के गेट पर न तो कोई स्ट्रेचर था और न ही अस्पताल का कोई स्टाफ. इतनी ठंड में उस महिला ने सब्जी के ठेले पर ही एक बच्चे को जन्म दिया. महिला का पति डॉक्टरों ने बार-बार मदद की गुहार करता रहा, लेकिन कोई मदद के लिए नहीं आया. यह इंसानियत को शर्मशार करने वाला मामला है.

इस मामले के बाद अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई, और जच्चा और बच्चे को वॉर्ड में लाया गया. उनका सर्दी के लिये वाकायदा इंतजाम भी किया गया. पीड़ित युवक ने बताया, कि उसे कई बार गुहार लगाई पर किसी ने उसकी एक न सुनी. जिसके चलते उसकी उसकी पत्नी अस्पताल के गेट पर बच्चे को जन्म दिया.

पीड़िता के पति ने कहा, “यह भगवान ही थे, जिन्होंने उन्हें बचाया.” उन्होंने कहा, “मैं डॉक्टरों और अस्पताल के कर्मचारियों को भगवान मानता था, लेकिन कल रात की घटनाओं के बाद, मेरा इन अस्पताल कर्मचारियों पर से विश्वास उठ गया है.”

इस मामले की जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को भी दी गई है. जिन्होंने कहा, “इस जानकारी की जांच होगी, हम एम्बुलेंस और मुफ्त डिलीवरी सेवा प्रदान करते हैं. इसलिए उन्हें सूचित किया गया था या नहीं मैं हर चीज की जांच करवाऊंगा. अगर कोई लापरवाही हुई है, तो कार्रवाई की जाएगी.”

अस्पताल के अधिकारियों का कहना है, कि उन्होंने इस मामले की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है. शहर के सिविल अस्पताल की प्रधान चिकित्सा अधिकारी संगीता सिंगला ने कहा, रिपोर्ट कुछ दिनों में उपलब्ध हो जायेगी.

Tags: Government Hospital, Hariyana

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *