औरैया में 7 महीने के भीतर ही दूसरे भाई की हत्‍या, गांव की प्रधान बोली- मेरे पति को भी…

औरैया. उत्तर प्रदेश के औरैया में 7 महीने के भीतर ही दो भाइयों की हत्या हो गई है. बीती 26 जुलाई को प्रधान रामकांत दोहरे की हत्या की गई थी और अब उनके बड़े भाई की हत्‍या की घटना से सनसनी फैल गई है. स्‍थानीय पुलिस का कहना है कि इस हत्‍या को लेकर जांच शुरू कर दी गई है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के अनुसार हत्‍या का कारण अभी पता नहीं चल पाया है; लेकिन इसको लेकर पूछताछ जारी है.

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में पूर्व प्रधान के भाई की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या के बाद से पूरे इलाके में चर्चाएं हो रही हैं. ये घटना तब हुई जब गांव में भारी संख्या में पुलिस की तैनाती रही. दरअसल, गांव में चुनाव का माहौल था इसलिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. इसके बावजूद भी गांव में ऐसी घटना घटित हो गई.

बीती जुलाई में पूर्व प्रधान की हुई थी हत्‍या, उस मामले के बाद…
बता दें कि जुलाई में पूर्व प्रधान की भी हत्या कर दी गई थी; उनकी पत्‍नी अब गांव की मौजूदा प्रधान हैं. ग्राम प्रधान शीनू देवी ने बताया कि हत्‍या की इस घटना से पूरा गांव स्‍तब्‍ध है. हर जगह मातम पसरा हुआ है. उन्‍होंने कहा कि मुझे स्‍थानीय कोतवाल ने फोन किया और स्‍कूल में तुरंत आने को कहा. जब मैं अपने बड़े भाई साहब संजय कुमार और वीरू को लेकर स्कूल में पहुंची. स्कूल में मेरे पास फोन आया कि आपके जेठ यानि बड़े भाई साहब का मर्डर हो गया है. मैं भाग कर उस जगह जाकर देखा तो आकर वह लहूलुहान अवस्था में पड़े हुए थे.

रात के अंधेरे में बुलवाया और साजिश के तहत
ग्राम प्रधान शीनू देवी ने बताया कि आज तक मेरे पति के हत्या के दोषियों सजा नहीं मिली है. आज 5 महीने नहीं हुए दूसरा मर्डर हो गया. पति के साथ भी ऐसा ही हादसा हुआ था. उनको भी साजिश के तहत मरवाया गया था. उन्हें भी ऐसे ही फोन किया गया था और अंधेरे रात में उनको बुलाया गया था. इसके बाद उनका भी मर्डर कर दिया गया था. 3 दिन से लगातार मीटिंग चल रही थी. यहां पर हम एक आरसी सेंटर बनवा रहे थे. मैंने लेखपाल से बात करके इसके लिए एक जगह भी मुहैया कराई थी. मैंने प्रशासन से भी लोगों को बुलाया था.

दो लोगों के बीच लड़ाई की सूचना मिलने पर पहुंची थी और देखा तो…
शीनू देवी ने बताया कि वह कह रहे थे कि प्रधान जी आप दो दिनों का इन्हें समय दे दो, हम यहां से पूरा कचरा जल्द हटवा देंगे. 2 दिन समय देने के बाद दो दिन मीटिंग करने में ही लग गए. आज तीसरे दिन ही ऐसा हादसा हो गया. घटना स्थल पर पहुंची पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने बताया कि थाना कोतवाली जनपद औरैया इसमें अभी आधा पौन घंटा पहले सूचना मिली थी कि दो लोगों में लड़ाई हुई है और किसी का मर्डर हो गया. इसमें तत्काल मौके पर जब पुलिस पहुंची तो पता चला कि रविंद्र पुत्र सोनेलाल दोहरे और इसका एक दोस्त दोनों आसपास का रहने वाला राजेश उर्फ चुटई दोहरे, इन दोनों में कोई बात हुई थी.

Auraiya News : औरैया में 7 महीने के भीतर ही दूसरे भाई की हत्‍या, गांव की प्रधान बोली- मेरे पति को भी...

कुल्‍हाड़ी नहीं, हसिया जैसा था हथियार, सिर पर थीं कई चोटें
इसमें आरोपी राजेश ने रवींद्र के सिर पर कई बार वार कर दिए. पहले बताया गया था कि कुल्हाड़ी से मारा है. हालांकि, अभी बताया गया कि कुछ छोटा हशिया टाइप के किसी हथियार का इस्तेमाल किया गया है. इसमें आरोपित और मृतक रविंद्र दोहरे के बीच में क्या बात हुई उसकी जानकारी अभी फिलहाल पता नहीं चल पाई है. मौके से घायल को पुलिस चिचौली अस्पताल लेकर गई थी तब उस समय उनकी सांसे चल रही थीं. अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर ने इलाज के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया है. आरोपी राजेश को हिरासत में ले लिया गया है.

Tags: Auraiya news, Big crime, Butal murder, UP crime, Up crime news, UP police

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *