औरतों की तरह मेकअप करते हैं दादा जी, लिपस्टिक-लाइनर लगाकर बनाते हैं वीडियो! परिस्थितियों ने किया मजबूर

कहते हैं, मनुष्य परिस्थितियों का दास होता है. परिस्थितियों के अनुसार ही उसकी परिस्थितियां मोड़ लेती हैं. परिस्थितियां ही किसी को सबसे शक्तिशाली बना देती हैं और किसी को मजबूर. इन दिनों चीन के एक बुजुर्ग दादा जी (Chinese Old man beauty blogger) के काफी चर्चे हैं जो लड़कियों की तरह अपने चेहरे पर मेकअप करते हैं. पहली नजर में देखकर लोगों को लग सकता है कि वो शायद सोशल मीडिया सिर्फ फेमस होने के लिए ऐसा कर रहे हैं या फिर उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. पर जब आपको पता चलेगा कि वो किन परिस्थितियों की वजह से ऐसा करने के लिए मजबूर हैं तो आपका दिल पसीज जाएगा.

ऑडिटी सेंट्रल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार चीन के 72 वर्षीय ज्हू युनचैंग (Zhu Yunchang) चीनी सोशल मीडिया पर सेंसेशन बने हुए हैं. इस उम्र में वो औरतों की तरह मेकअप कर रहे हैं. आखों पर आईलाइनर, होंठों पर लिपस्टिक लगाते बुजुर्ग (Old man makeup video) को देखकर लोग हैरान हो जा रहे हैं. बहुत से लोग तो उन्हें ट्रोल भी करते हैं. पर ऐसा करने के पीछे एक बड़ा कारण है.

इस वजह से करने लगे मेकअप
ज्हू एक रिटायर्ड व्यक्ति हैं. 6 साल पहले पता चला कि उनके पोते जियाओ Xiao Jingyan को बेहद खतरनाक बीमारी है. उसे स्पाइनल मस्क्युलर एट्रोफी नाम की बीमारी थी. बच्चा उस वक्त सिर्फ 5 साल का था और डॉक्टरों का कहना था कि उसके पास ज्यादा से ज्यादा 18 महीने के वक्त है, उसके बाद उसकी मौत हो जाएगी. बच्चा उससे ज्यादा जी गया क्योंकि परिवार के लोगों ने उसका इलाज करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. पर जब खर्चे के लिए पैसों की कमी पड़ने लगी तब दादा ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया. बच्ची की इस बीमारी के इलाज के लिए जिस दवा का इस्तेमाल होता है, उसे अमेरिका से मंगवाना पड़ता है, जिसकी कीमत 82 लाख रुपये होती है.

शुरू किया ब्यूटी ब्लॉगिंग
ऑडिटी सेंट्रल वेबसाइट के अनुसार परिवार के पास रुपये खत्म हो गए और दादा की पेंशन से भी कुछ नहीं बन पा रहा था. उसी बीच ज्हू को पता चला कि आजकल मेकअप के रिव्यू और लाइवस्ट्रीमिंग करने में काफी कमाई हो जाती है. इसलिए वो एक लोकल पार्लर पहुंच गए और वहां से मेकअप करना सीखा. उससे पहले उन्हें मेकअप से जुड़े किसी भी सामान के बारे में नहीं पता था. उन्होंने मेकअप वीडियोज बनाने शुरू कर दिए और कंपनियां उन्हें अपने प्रोडक्ट का प्रचार करने के लिए पैसे देने लगीं. धीरे-धीरे उनकी फॉलोइंग भी बढ़ती गई. अब उनका कहना है कि जब उनका पोता पूरी तरह ठीक हो जाएगा, तब वो ब्यूटी ब्लॉगिंग करना छोड़ देंगे.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *