ओपिनियन पोल में NDA ने फिर मारी बाजी, जानें NDA और INDI का वोटिंग प्रतिशत

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले न्यूज़ 18 नेटवर्क की तरफ से महासर्वे किया गया है. इस महासर्वे के अनुसार बिहार में पूरी तरीके से इस बार भी एनडीए यानी बीजेपी और जदयू की अगवाई वाला गठबंधन लीड कर रहा है कारण है की बिहार के 40 से 40 में से 38 सीटों पर इस बार भी एनडीए का जलवा देखने को मिल सकता है. बिहार की 40 में 38 सीटें NDA को मिलने का अनुमान जताया जा रहा है. वहीं वहीं बिहार में I.N.D.I. गठबंधन को 2 सीटों का अनुमान है.

न्यूज़ 18 के ओपिनियन पोल में NDA को बंपर सीटें मिली हैं. वहीं अगर बात करें बिहार में वोटिंग प्रतिशत की तो ओपिनियन पोल के अनुसार बिहार में NDA को 58 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान जताया जा रहा है. वहीं I.N.D.I गठबंधन को 28 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना बताई जा रही है, जबकि अन्य के खाते में 14 प्रतिशत वोट मिलने की जानकारी है.

News18 Mega Opinion Poll: ओपिनियन पोल में NDA ने फिर मारी बाजी, जानें बिहार में NDA और INDI का वोटिंग प्रतिशत

दरअसल न्यूज 18 नेटवर्क ने अपने मेगा ओपिनियन पोल कराया है जो कि देश के अलग-अलग हिस्सों में व्यापक तरीके से कराया गया है. इस ओपिनियन पोल के जरिये मतदाताओं के नब्ज को टटोलने और उनका मूड भांपने की की कोशिश की गई है. इस कोशिश में बिहार से इस बार भी चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं.

इस मेगा ओपिनियन पोल में देश के 21 राज्यों के आंकड़े जुटाए गए. इन 21 राज्यों की 518 लोक सभा सीटों को कवर किया गया. यानि हमारी टीम 95% लोक सभा सीटों तक गई. ये सर्वे 12 फ़रवरी से 1 मार्च के बीच किया गया है. हमने 1 लाख 8 हज़ार 780 लोगों की राय ली। हर लोक सभा क्षेत्र की कम से कम 3 विधानसभा सीटों तक हम पहुंचे. बिहार में लोकसभा की 40 सीट हैं. इन 40 लोकसभा सीटों पर हमने 9,140 लोगों से संवाद किया

Tags: Bihar News, Loksabha Elections, PATNA NEWS

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *