ओडिशा में पशु तस्करी को लेकर झड़प, बजरंग दल के 10 कार्यकर्ता घायल

cattle smuggling

Creative Common

अल्पसंख्यक समुदाय के स्थानीय ग्रामीण बांस की लाठियों और अन्य हथियारों से लैस होकर आए और बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया, जिसमें कम से कम 10 कार्यकर्ता घायल हो गए।

ओडिशा के बालासोर जिले में कथित तौर पर मवेशियों की तस्करी कर बंगाल ले जा रहे एक समूह के साथ झड़प में बजरंग दल के कम से कम 10 सदस्य घायल हो गए। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि कटक के सालेपुर इलाके के बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने मवेशियों को ले जा रही कम से कम तीन वैन का लगभग 200 किमी तक पीछा किया, जब तक कि उन्होंने गुरुवार सुबह एनएच 60 पर बालासोर शहर के बाहरी इलाके फुलाडी इलाके में वैन को रोकने की कोशिश नहीं की। जब बजरंग दल के कार्यकर्ताओं और मवेशी ले जा रहे लोगों के बीच लड़ाई हुई, तो उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों से मदद मांगी। 

अल्पसंख्यक समुदाय के स्थानीय ग्रामीण बांस की लाठियों और अन्य हथियारों से लैस होकर आए और बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया, जिसमें कम से कम 10 कार्यकर्ता घायल हो गए। बालासोर सदर पुलिस स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि बजरंग दल के तीन कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और उनके सिर पर चोटें आई हैं। जिन दो वाहनों में बजरंग दल के कार्यकर्ता यात्रा कर रहे थे वे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। इस संबंध में बालासोर सदर थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

सितंबर में राज्य भर में सैकड़ों मवेशियों से जुड़ी ऐसी घटनाओं की एक श्रृंखला के बीच, गुस्साई भीड़ ने क्योंझर जिले में मवेशियों को ले जा रहे एक वाहन को इस संदेह में आग लगा दी कि इसका इस्तेमाल मवेशियों की तस्करी के लिए किया जा रहा था। उसी महीने, बालासोर जिले में स्थानीय लोगों ने कमरदा-बलियापाल रोड पर मवेशियों से लदी तीन वैनों को आग लगा दी थी, जब उन्होंने तीन वैनों में लगभग 100 मवेशियों को पश्चिम बंगाल ले जाने वाली तीन वैनों को रोका था।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *