ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में बदल जाएगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

हाइलाइट्स

चयनकर्ताओं ने इस सीरीज में युवाओं को मौका दिया है
ईशान किशन, यशस्वी सहित रिंकू के पास चमकने का मौका
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टी20 मैच गुरुवार को विशाखापत्तनम में होगा

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच गुरुवार (23 नवंबर) को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. इस सीरीज के जरिए भारतीय टीम 7 महीने बाद आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी करेगी. सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. विराट कोहली और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में आईपीएल स्टार खिलाड़ियों के पास इंटरनेशनल स्टेज पर छाप छोड़ने का मौका है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ ग्राउंड पर उतर सकता है, आइए जानते हैं.

भारतीय चयनकर्ताओं ने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली स्क्वॉड को ही लगभग ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (IND vs AUS)  टी20 सीरीज में उतारा है. इस स्क्वॉड में एक चेंज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के रूप में है जो वनडे वर्ल्ड कप के बाद वापसी कर रहे हैं वहीं अक्षर पटेल की चोट के बाद टीम में वापसी हुई है. चयनकर्ताओं ने युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज में मौका दिया है. वनडे विश्व कप 2023 स्क्वॉड में शामिल सिर्फ 4 खिलाड़ी टी20  सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए हैं. रितुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन (Ishan Kishan) को देखना दिलचस्प होगा जो अपनी जगह को लेकर फाइट करते हुए नजर आएंगे.

IND vs AUS: बदल गया है चैनल, टीवी और मोबाइल पर अब सिर्फ यहां देख सकते हैं भारत और ऑस्ट्रेलिया T20 सीरीज के लाइव मुकाबले

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत 11 टी20 मैच खेलेगा
भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2023 से पहले 11 टी20 मुकाबले खेलेगी. हर मैच टीम इंडिया में शामिल प्रत्येक खिलाड़ी के लिए ऑडिशन के समान होगा. इसकी शुरुआत यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन से शुरू होगी. शुभमन गिल और रोहित की गैरमौजूदगी में ये दोनों ओपनर्स मिले मौके का फायदा उठाना चाहेंगे. ईशान किशन का भी यहां लिटमस टेस्ट होगा . पिछले एक साल के टी20 प्रदर्शन को देखें तो ईशान कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. उन्होंने 11 पारियों में महज 107 रन बनाए हैं.

नंबर 6 पर उतर सकते हैं रिंकू सिंह
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में रितुराज गायकवाड़ के साथ यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग में उतारा जा सकता है. ईशान किशन की जगह पर अभी फैसला बाकी है. ईशान को नंबर तीन पर उतारने की उम्मीद है वहीं सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर उतर सकते हैं जबकि स्पिन बॉलिंग का ऑप्शन देने वाले तिलक वर्मा पांचवें नंबर पर उतर सकते हैं. हार्दिक पंड्या की गैरमौजूदगी में बतौर फिनिशर नंबर 6 पर रिंकू सिंह (Rinku Singh) के उतरने की उम्मीद है जो इस नंबर पर घरेलू क्रिकेट में धमाल मचा चुके हैं. अब उनके पास इंटरनेशनल स्टेज पर चमकने का मौका है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 के लिए भारत की संभावित XI: रितुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार.

Tags: IND vs AUS, India vs Australia, Rinku Singh, Ruturaj gaikwad, Suryakumar Yadav, Yashasvi Jaiswal

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *