ऐसा बुरा हाल! सरकार तो जाना ही तय… पर CM बघेल समेत 11 मंत्री भी हार की कगार पर

Aditya Rai

छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों की मतगणना जारी है. शुरुआती तौर पर जो रुझान आया वह टक्‍कर वाला था लेक‍िन समय के साथ बीजेपी बढ़त बनाती गई और कांग्रेस की जीत की उम्‍मीद खत्‍म होती गई. 12 बजे तक के रुझानों में 90 सीटों में से 55 पर बीजेपी आगे चल रही है. वहीं 33 पर कांग्रेस आगे चल रही है वहीं अन्‍य 2 सीटों पर आगे चल रहे हैं. छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस हार तो रही है पर जनता इतनी परेशान हो गई है क‍ि सरकार के 11 मंत्री भी पीछे चल रहे हैं. बस कवासी लखमा एक लौते मंत्री है जो अपनी सीट पर आगे चल रहे हैं. छत्तीसगढ़ में विधानसभा की 90 सीटें हैं और यहां मतदान दो चरणों में सात और 17 नवंबर को मतदान हुआ था.

पटाखे कांग्रेस ने फोड़े, पर जीत का जश्‍न भाजपा मनाएगी, जानें PM मोदी कब पहुंचेंगे मुख्‍यालय

कौन-कौन से मंत्री चल रहे पीछे

1- कवर्धा से विजय शर्मा आगे मंत्री मोहम्मद अकबर पीछे

2- अबिकापुर से टीएस सिंहदेव पीछे

3- साजा से ईश्वर साहू आगे मंत्री रविंद्र चौबे पीछे

4- पाटन से सीएम भूपेश बघेल पीछे विजय बघेल आगे

5- कोंडागांव से लता उसेण्डी मिनिस्टर मोहन मरकाम पीछे

6- मंत्री ताम्रध्वज साहू पीछे

7- मंत्री कवासी लखमा पीछे

8- मंत्री अमरजीत भगत पीछे

9- मंत्री रुद्र गुरु पीछे

10- मंत्री अनिला भेड़िया पीछे

छत्‍तीसगढ़ में एक करोड़ 55 लाख से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया और राज्य की कमान अपने प्रतिनिधि को सौंपने का फैसला कर दिया जो ईवीएम में कैद है. शुरुआती तौर पर जो रुझान आए, उनमें कांग्रेस आगे थी, मगर स्थिति अब बदल गई है. अभी तक 90 सीटों का जो रुझान सामने आया है, उसमें बीजेपी 55 सीटों पर आगे है, वहीं कांग्रेस को 31 सीटों पर बढ़त है.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, मतगणना आठ बजे 33 जिला मुख्यालयों में शुरू हुई. पहले पोस्टल बैलेट की गणना हुई और उसके बाद ईवीएम मशीन खोली गई. राज्य के नक्सल प्रभावित इलाकों में मतगणना को लेकर सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *