एसिडिटी-गैस से चाहिए राहत तो गटागटा पी जाएं ये ड्रिंक, सिर्फ ₹20 है कीमत

निधि पंचाल/अहमदाबाद. लोग खाने के बाद सोडा पीने पर जोर देते हैं. इसके अलावा लोग अलग-अलग तरह का सोडा भी पीते हैं. खासकर लेमन सोडा का चलन ज्यादा है. वहीं अहमदाबाद में एक अलग तरह का सोडा मशहूर है. एसिडिटी, गैस से राहत पाने के लिए लोग खाने के बाद सोडा या छाछ पीते हैं, लेकिन अहमदाबाद में छाछ और सोडा को मिलाकर छाछसोडा पिया जाता है, अगर छाछ और सोडा दोनों को एक साथ मिला लिया जाए तो गैस और एसिडिटी की संभावना कम हो जाती है.

पुराने अहमदाबाद का रायपुर क्षेत्र छाछ सोडा के लिए जाना जाता है. इस लोकप्रिय छाछ सोडा का आनंद लेने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं. छाछ सोडा बनाने वाले कल्पेशभाई सुरेश धामेशा ने बताया कि हम करीब 14 साल से बटरमिल्क सोडा बेच रहे हैं. इस सोडा में छाछ और बेकिंग सोडा का मिश्रण होता है, जो लोगों को गैस और एसिडिटी से राहत दिलाता है. घर पर छास सोडा बनाने की तीन से चार बार कोशिश करने के बाद हमें सफलता मिली. बाद में हमने इसे बेचने का फैसला किया और हमारा छाछ सोडा तेजी से लोकप्रिय हो गया.

छाछ सोडा लोगों की पहली पसंद
फ्रेश सोडा सेंटर पुराने अहमदाबाद के रायपुर इलाके में स्थित है. दोपहर के भोजन के समय बिजनेसमैन भी यहां छाछ सोडा का आनंद लेने आते हैं. लोग किसी भी अन्य पेय की तुलना में छाछ सोडा का अधिक आनंद लेते हैं. इस क्षेत्र में छाछ सोडा लोगों की पहली पसंद बन गया है.

.

FIRST PUBLISHED : September 04, 2023, 13:32 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *