एशिया पैसिफिक का सबसे शानदार एयरपोर्ट, जिसे लगातार 6 बार हासिल किया ASQ एवार्ड

Airport: एक बार फिर एक भारतीय एयरपोर्ट को एशिया पैसिफिक का सबसे शानदार एयरपोर्ट चुना गया है. यह पहली बार नहीं हैं, जब इस एयरपोर्ट ने एशिया पैसिफिक का बेस्‍ट एयरपोर्ट सर्विस क्‍वालिटी एवार्ड मिला हो. इससे पहले छह बार इस भारतीय एयरपोर्ट को एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल (एसीआई) द्वारा यह खिताब से नवाजा जा चुका है. यदि आप अभी तक नहीं समझें, तो आपको बता दें कि हम दिल्‍ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट की बात कर रहे हैं. 

जीएमआर एयरपोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के अनुसार, उसकी सहायक कंपनी दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) ने एक बार फिर एशिया-पैसिफिक रीजन में ‘बेस्‍ट एयरपोर्ट’ का प्रतिष्ठित खिताब हासिल किया है. एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल (एसीआई) ने अपने सर्वे में माना है कि 2023 में 40 मिलियन प्रति वर्ष की क्षमता रखने वाले एयरपोर्ट्स की कैटेगरी में आईजीआई एयरपोर्ट पर यात्रियों को दी जाने वाली सभी सेवाएं एशिया पैसिफिक में सबसे बेहतर रही हैं.  

यह भी पढ़़ें: नई सहूलियतें लेकर आया टर्मिनल-1, जानें पुराने से कितना है अलग, कितनी बेहतर हुईं सुविधाएं

डायल के अनुसार, 100 मिलियन प्रति वर्ष यात्रियों की क्षमता के साथ जल्द ही विशिष्ट क्लब में शामिल होने के लिए तैयार आईजीआई एयरपोर्ट वैश्विक विमानन मानकों का पालन करते हुए अपने यात्रियों को सर्वश्रेष्‍ठ सुविधाएं मुहैया करा रहा है. एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल (एसीआई) का यह पुरस्‍कार उन यात्रियों के सर्वे पर आधारित है, जिन्‍होंने आईजीआई एयरपोर्ट सहित दूसरे एयरपोर्ट से यात्रा के दौरान अपनी राय इंटरनेशनल एजेंसी को दी थी.  इस पुरस्‍कार से विमानन उद्योग में अग्रणी के रूप में दिल्ली एयरपोर्ट की भूमिका मजबूत हुई है. 

यह भी पढ़ें: जैसे ही मुंह से निकले पंजाबी बोल, खुल गई 12 साल पुरानी पोल, सामने आया लुधियाना टू लंदन का झोल

वहीं, इस बाबत डायल के सीईओ विदेह कुमार जयपुरियार का कहना है कि एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल द्वारा प्रदान किया गया यह सम्‍मान इस बात का गवाह है कि आईजीआई एयरपोर्ट पर यात्रियों को अंतर्राष्‍ट्रीय मानकों के अनुरूप सेवाएं और सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं. उन्‍होंने इस सम्‍मान के लिए एयरपोर्ट पर कार्यरत सभी सहयोगी एजेंसियों को धन्‍यवाद दिया है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *