एल्विश यादव की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, रेव पार्टी और सांपों के जहर के मामले में नोटिस पुलिस ने भेजा नोटिस


नोएडा पुलिस ने सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर एल्विश यादव समेत 6 लोगों के खिलाफ रेव पार्टी में कथित तौर पर सांप के जहर का इस्तेमाल करने के लिए 3 नवंबर को वन्यजीव (संरक्षण) कानून और IPC के प्रावधानों के तहत FIR दर्ज की थी. पुलिस के मुताबिक, अनुसार, 3 नवंबर को 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 5 कोबरा समेत 9 सांप बरामद हुए. सांप का 20 मिलीलीटर संदिग्ध जहर भी बरामद किया गया था.  जिन जगहों पर ये पार्टियां हुई, उनकी सीसीटीवी फुटेज की जांच भी होगी.

एल्विश यादव की सांपों के साथ वीडियो की वन विभाग करेगी जांच

एल्विश यादव के सांपों के साथ बने इस तरह के वीडियो को वन विभाग की जांच टीम देख रही है. भारत में सांपों को पालना या उसका व्यवसायिक इस्तेमाल करना गैरकानूनी है. इसी के चलते अब ये वीडियो एल्विश यादव की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं. हालांकि, अब तक वन विभाग ने एल्विश यादव पर वन्य जीव अधिनियम के तहत कोई मामला नहीं किया है, लेकिन यूपी के वन मंत्री की माने; तो जांच रिपोर्ट के बाद एल्विश अगर दोषी पाए गए, तो उनके ऊपर कार्रवाई हो सकती है. 

कानून के मुताबिक होगा काम-वन मंत्री

यूपी सरकार में वन मंत्री डॉ. अरुण कुमार सिन्हा ने कहा, “कानून के मुताबिक काम होगा, कोई चाहे जितनी बड़ी शख्सियत हो, हम सारे पहलुओं की जांच कर रहे हैं.”

क्या है मामला?

बीजेपी सांसद मेनका गांधी से जुड़े ऑर्गेनाइजेशन PFA ने सांपों का जहर रेव पार्टी में उपलब्ध कराने वाली गैंग को लेकर स्टिंग ऑपरेशन किया था. इसमें एल्विश का नाम सामने आने के बाद PFA ने ही पुलिस में शिकायत भी की थी. शुक्रवार को नोएडा पुलिस ने वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत एल्विश समेत 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की थी.

एल्विश यादव ने सारे आरोपों को नकारा

एल्विश यादव अपनी सफाई में कह चुके हैं कि उनपर लगाए गए रेव पार्टियों में सांपों या उसके जहर का इस्तेमाल करने के आरोप बेबुनियाद है. 

बरामद सांपों को जंगल में छोड़ने की तैयारी

इस बीच वन विभाग 2 अक्टूबर को बरामद 9 सांपों का मंगलवार को मेडिकल परीक्षण कराकर उन्हें जंगल में छोड़ने की तैयारी में है. 

ये भी पढ़ें:-

कौन हैं बिग बॉस OTT-2 विनर एल्विश यादव? जिनपर लगा सांपों की तस्करी और रेव पार्टी का आरोप

रेव पार्टी मामला : गौरव और राहुल की बातचीत में एल्विश यादव का जिक्र

“मैं इस बिजनेस में सबसे अच्छा हूं…”: एल्विश यादव मामले में पकड़े गए सांप तस्कर ने किए कई दावे

“अगर एल्विश यादव दोषी निकला तो उसे सजा जरूर मिलेगी”: हरियाणा CM मनोहरलाल खट्टर

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *