एलोवेरा में मिला लें ये चीज, बिना पार्लर गए चमक उठेगा चेहरा, खूब बचेंगे पैसे

 शिखा श्रेया/रांची. महिलाएं अक्सर ब्यूटी पार्लर जाती है और महंगे फेशियल कराती है. जिससे उनका बजट भी कई बार गड़बड़ा जाता है. लेकिन, खूबसूरत दिखने की इच्छा ऐसी की बजट की भी परवाह नहीं करते है. आज हम आपको एक ऐसे नुश्के बताने वाले हैं. जिससे आपके हजारों रुपए बच जाएंगे. झारखंड की राजधानी रांची की ब्यूटी एक्सपर्ट सुषमा ने कहा कि घर पर कैसे सस्ते में ही फेशियल कर खूबसूरत स्किन पाया जा सकता है.

ब्यूटी एक्सपर्ट सुषमा ने लोकैल 18 से कहा कि घर पर अक्सर दो चीज जरूर होता है. इसमें एक एलोवेरा जेल और दूसरा शहद मिलाए. आप इन दो चीज का प्रयोग करके घर पर ही फेशियल कर सकते हैं. इससे आपको चमत्कारिक रिजल्ट देखने को मिलेगा. यह फेशियल तेल, रूखी या सेंसेटिव स्किन वाले भी कर सकते हैं. इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है.

ऐसे कर एलोवेरा शहद से फेशियल
ब्यूटी एक्सपर्ट सुषमा ने आगे कहा कि सबसे पहले आपको एलोवेरा जेल लेना है. इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगाना है. हल्का सा मसाज करके आपको एक रुई की मदद से एलोवेरा जेल को पोछ लेना है. आप देखेंगे सारी गंदगी आपके स्किन की बाहर निकल गई है. इसके बाद एक कटोरी में शहद लेना है. इसमें दो चम्मच शहद में एक चम्मच ऐलोवेरा जेल मिलाना है. आप चाहे तो विटामिन ई का एक कैप्सूल भी डाल सकते हैं. इसके बाद इन तीनों को अच्छे से मिला लें.यह आप का मसाज क्रीम तैयार हो गया. इस मसाज क्रीम से कम से कम 15 मिनट अच्छे से चेहरे पर मसाज करें. अपने गालों में सर्कुलर तरीके से मसाज करें व स्किन को ऊपर की तरफ खींचते हुए मसाज करे. जब मसाज हो जाए तो चेहरे को काफी हल्के गर्म पानी से धो ले और चेहरा धोने के बाद एलोवेरा जेल अपने चेहरे पर लगा ले.

मिलेंगे कई फायदे
सुषमा ने बताया कि एलोवेरा में आपकी डेड स्किन को रिपेयर करने की ताकत होती है. इसमें विटामिन ए और सी जैसे तत्व होते हैं. आपकी स्किन को हेल्दी बनाता है.वहीं, शहद में एंटीऑक्सीडेंट, जिंक, पोटैशियम, मैग्निशियम, विटामिन एबीसी जैसे तत्व होते हैं, जो आपके स्किन के गंदगी को खींचकर बाहर निकालते है और स्किन को मुलायम और चमकदार बनाते है.

(नोट- यह खबर ब्यूटी एक्सपर्ट द्वारा बातचीत कर लिखी गई है.इसका लोकेल 18 पुष्टि नहीं करता.किसी भी नुस्खे का आजमाने से पहले एक बार अपने डर्मेटोलॉजिस्ट से सलाह जरूर ले.)

Tags: Health News, Health tips, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, Ranchi news

Disclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *