एलिवेटेड फ्लाईओवर पर फर्राटा भर रहे थे वाहन, अचानक से लगा ब्रेक, सड़क में…

गुरुग्राम. हरियाणा के गुरुग्राम-सोहना एलिवेटेड फ्लाईओवर पर सड़क धंसने से कुछ देर के लिए यातायात बाधित हो गया. एक अधिकारी ने बताया कि सोहना की ओर जाने वाली फोर-लेन सड़क पर एसडी आदर्श स्कूल के सामने करीब 5 फुट गहरा और 2 फुट चौड़ा गड्ढा हो गया. पुलिस और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की टीमें मौके पर पहुंचीं और गड्ढे के चारों ओर बैरिकेड्स लगा दिए. पुलिस ने कहा कि इसके साथ ही गुरुग्राम से सोहना की ओर जाने वाली इस सड़क की दो लेन को यातायात के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया.

यातायात निरीक्षक (पूर्व) राजेश कुमार ने बताया कि यातायात पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और यातायात को संभाला. इस दौरान रखरखाव करने वाली कंपनी ओएसई के अधिकारियों के साथ एनएचएआई के अधिकारी भी पहुंच गए और बैरिकेडिंग कर दी गई. मौके पर मौजूद कुमार ने कहा कि यह घटना सड़क से पानी निकालने वाली सीवर लाइन के कारण हुई. देखरेख करने वाली कंपनी क्षतिग्रस्त सड़क को ठीक कराएगी.’

एलिवेटेड फ्लाईओवर पर फर्राटा भर रहे थे वाहन, अचानक से लगा ब्रेक, सड़क में हो गया सुराख

विभिन्न प्रयासों के बावजूद एनएचएआई और गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) के अधिकारियों से संपर्क नहीं हो पाया. एक अधिकारी के अनुसार, इस एलिवेटेड फ्लाईओवर का निर्माण कार्य 2019 में शुरू हुआ था. वर्ष 2021 में दो चरणों में काम पूरा हुआ और इसी वर्ष एलिवेटेड फ्लाईओवर को आम जनता के लिए खोल दिया गया. 21 किलोमीटर लंबे इस एलिवेटेड फ्लाईओवर की कुल लागत 1,944 करोड़ रुपये थी. इस एलिवेटेड फ्लाईओवर के निर्माण के दौरान अगस्त 2020 में सड़क का एक हिस्सा ढह गया था जिसके चलते कुछ समय के लिए काम रुक गया था.

Tags: Gurugram news, Haryana news, NHAI

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *