एयर स्ट्राइक के बाद अब जमीनी हमले की बारी, इज़राइल ने गाजा में शुरू कर दिया ग्राउंड ऑपरेशन?

Gaza

Creative Common

टाइम्स अलजेब्रा की रिपोर्ट के अनुसार गाजा में गैस स्टेशन नष्ट हो गया। गाजा पर रात भर बड़े पैमाने पर हवाई हमले किए गए, जिसमें इजरायली पैदल सेना और बख्तरबंद संपत्तियां शामिल थीं।

इजराइल ने गाजा पट्टी पर हवाई हमले बढ़ा दिए। आवासीय इमारतों के मलबे में परिवार दब गए। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि पिछले दिनों सैकड़ों फिलिस्तीनी मारे गए और बम क्षति और बिजली की कमी के कारण चिकित्सा सुविधाएं बंद कर दी गईं। हमास द्वारा संचालित आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि बड़े पैमाने पर हवाई बमबारी रात भर जारी रही क्योंकि इजरायली जेट ने गाजा में साइटों पर हमला किया। वहीं एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इज़राइल ने गाजा में ग्राउंड ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

टाइम्स अलजेब्रा की रिपोर्ट के अनुसार गाजा में गैस स्टेशन नष्ट हो गया। गाजा पर रात भर बड़े पैमाने पर हवाई हमले किए गए, जिसमें इजरायली पैदल सेना और बख्तरबंद संपत्तियां शामिल थीं। इजरायल के हमले का उद्देश्य क्षेत्र के अंदर से हमास पर हमला करना और मुख्य जमीनी आक्रमण की तैयारी करना था। दशकों से चले आ रहे इजरायली-फिलिस्तीनी संघर्ष में बमबारी से मरने वालों की बढ़ती संख्या अभूतपूर्व है। यह गाजा में जानमाल के और भी बड़े नुकसान का संकेत है जब टैंक और तोपखाने द्वारा समर्थित इजरायली सेना ने हमास के आतंकवादियों को कुचलने के उद्देश्य से एक अपेक्षित जमीनी हमला शुरू किया। दक्षिणी इज़राइल के कस्बों पर हमास द्वारा 7 अक्टूबर को किए गए विनाशकारी हमले के बाद इज़राइल द्वारा क्षेत्र को सील करने के बाद से गाजा के 2.3 मिलियन लोग भोजन, पानी और दवा से बाहर हो रहे हैं।

फ़िलिस्तीन रेड क्रिसेंट का कहना है कि पिछले 24 घंटों में 16,300 से अधिक खाद्य पार्सल वितरित किए गए। रेड क्रिसेंट ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि खाद्य पार्सल मध्य गाजा के साथ-साथ दक्षिण में खान यूनिस और राफा में वितरित किए गए थे। पोस्ट में पीआरसीएस बनियान पहने लोगों को फ्लैटबेड ट्रकों से बक्से उतारते हुए दिखाने वाली तस्वीरें शामिल थीं।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *