एयरपोर्ट से लापता हुई विदेशी महिला, एंबेसी ने दर्ज कराई FIR, तभी आई ऐसी खबर…

IGI Airport Police: 12 मार्च को कोरिया दूतावास के अधिकारी विदेशी महिला की गुमशुदगी की शिकायत लेकर आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्‍टेशन पहुंचे थे. अपनी शिकायत में उन्‍होंने पुलिस को बताया कि किम गैप जा नाम की एक विदेशी महिला जनवरी 2024 में आईजीआई एयरपोर्ट पहुंची थी. 10 फरवरी 2024 के बाद से किम का उसके परिवार से कोई संपर्क नहीं हुआ है. जिसके चलते, किम के परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की शिकायत कोरिया में दर्ज कराई है. वहीं, एयरपोर्ट पुलिस ने इस बाबत शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी. 

आईजीआई एयरपोर्ट की डीसीपी ऊषा रंगनानी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्‍काल एसएचओ विजेंद्र राणा के नेतृत्‍व में एक टीम का गठन किया गया, जिसमें इंस्‍पेक्‍टर सुमित, इंस्पेक्टर लोकेश, एसआई मुकेश, एसआई रीमा, हेडकॉन्‍स्‍टेबल बिरजू और महिला/कॉन्‍स्‍टेबल अंजना भी शामिल थे. किम की तलाश में पुलिस टीम ने सभी प्रमुख रेलवे स्‍टेशन और हॉस्पिटल जाकर पता किया गया. इसके अलावा, किम की तमाश में उसकी फोटो को सोशल मीडिया में भी प्रसारित की गई, लेकिन नतीजा सिफर ही रहा. 

सीसीटीवी फुटेज से मिला पहला सुराग
उन्‍होंने बताया कि किम की तलाश के लिए एयरपोर्ट में लगे करीब 250 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगालना शुरू किया गया. लंबी जद्दोजदह के बाद 20 फरवरी 2024 की एक फुटेज में किम आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री मेट्रो स्‍टेशन पर नजर आईं. फुटेज में देखा गया कि वह लंबे समय तक मेट्रो स्‍टेशन के वेटिंग एरिया में बैठी रहीं, इसके बाद वह नई दिल्‍ली की तरफ जाने वाली एक मेट्रो में बोर्ड हो गई. जांच टीम ने एक-एक कर दिल्ली एयरोसिटी, धौला कुआं, शिवाजी स्टेडियम और नई दिल्ली की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया. 

नई दिल्‍ली इलाके में चला सघन तलाशी अभियान
डीसीपी ऊषा रंगनानी ने बताया कि आखिर में किम नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर मेट्रो से डिबोर्ड होते हुए दिखीं और वहां के भीड़भाड़ इलाके में फिर गायब हो गई. इसके बाद, नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन के आसपास के इलाके में गहन सर्च ऑपरेशन चलाया गया. समीपवर्ती हॉस्पिटल और पुलिस स्टेशन्‍स में पूछताछ की गई, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला. सर्च ऑपरेशन के दौरान, पुलिस को कुछ ऑटो चालकों मिले, जिन्‍होंने किम के बारे में कुछ अहम जानकारी साझा की. इस जानकारी के आधार, पर पुलिस टीम ने आस-पास के क्षेत्र की गहन तलाशी अभियान शुरू कर दिया. 

विदेशी युवती तक पहुंचने में सफल हुई पुलिस
उन्‍होंने बताया कि इलाके में सड़क किनारे दुकान लगाने वालो, फेरीवालों से पूछताछ की गई. इलाके में स्थित हर होटल में जाकर तफ्तीश की गई. लेकिन, लापता महिला के बारे में कोई सुराग नहीं मिला. इसी बीच, एक इंटेल के आधार पर पुलिस टीम नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास के इलाके में पहुंच गई और किम को खोज निकाला. किम के मिलने के बाबत कोरिया दूतावास के अधिकारियों और उसके परिजनों को जानकारी दे दी गई है. साथ ही, विदेशी महिला किम की मेडिकल जांच भी कराई गई है.

Tags: Airport Diaries, Airport Security, Aviation News, Business news in hindi, CISF, Customs, Delhi airport, Delhi police, IGI airport

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *