एमपी बोर्ड ने जारी किए 10वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा के रिजल्ट, Direct Link यहां

MP Board 10th Supplementary Result 2023: एमपी बोर्ड 10वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in पर परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के मार्क्स उपलब्ध करा दिए हैं. छात्र अपने रोल नंबर और आवेदन क्रमांक की मदद से वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

इससे पहले एमपी बोर्ड ने 10वीं कक्षा के लिए 18 जुलाई से 27 जुलाई के बीच सप्लीमेंट्री परीक्षा का आयोजन कराया था. इस परीक्षा के माध्यम से उन उम्मीदवारों को मार्क्स सुधारने का मौका दिया गया था, जो मुख्य परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और एक या 2 विषय में फेल हो गए थे. फिलहाल स्टूडेंट्स नीचे दिए जा रहे स्टेप्स को फॉलो कर अपने परिणाम देख सकते हैं. इसके अलावा रिजल्ट की डायरेक्ट लिंक नीचे उपल्बध कराई जा रही है.

ऐसे चेक करें परिणाम
एमपी बोर्ड 10वीं का परिणाम देखने के लिए सबसे पहले वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाएं. इसके बाद मुख्य पेज पर दिए गए “MPBSE – HSC (Class 10th) Supplementary Examination Results – 2023” की लिंक पर क्लिक करें. अब मांगी गई जानकारी दर्ज करें. रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा. वहीं डायरेक्ट नतीजों के पेज पर जाने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें.

MP Board 10th Supplementary Result 2023 Direct Link

ये भी पढ़ें-
केवल 64000 में टॉप की यूनिवर्सिटी से करें बीटेक, 25 लाख तक मिलता है पैकेज
Best MBA Colleges: मात्र 2 लाख में एमबीए और करोड़ों का पैकेज, एडमिशन मिलना मतलब नौकरी की गारंटी

Tags: Mp board 10th result, Mp board results

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *