एमपी के इस नेशनल हाईवे पर 27 नवंबर से नहीं चलेंगे भारी वाहन, जानें वजह

अरविंद शर्मा/भिंड: एमपी के नेशनल हाईवे 719 पर चंबल पुल के बाद अब दूसरा पुल पर भी भारी वाहनों के लिए लगने जा रही है. ऐसे में सोमवार से रेत गिट्टी, लोडिंग जैसे भारी वाहनों को पूरी तरह से यहां आना-जाना बंद कर दिया जाएगा. अगर आप यूपी के इटावा, आगरा जाना चाहते हैं तो नया रूट बनाया गया है, जिसका उपयोग कर सकते हैं.

भिंड फूप क्वारी पुल का निर्माण करीबन 1975 में किया गया था. इस पुल पर हर रोज छोटे-बड़े वाहनों का आवागमन होता है. ऐसे में विगत दो साल से क्वारी पुल पर क्रेक हो जाने के कारण आज उसका मेंटेनेंस शुरू किया जा रहा है. जिसमें क्वारी पुल से गुजरने वाले भारी वाहनों पर रोक 27 नवंबर से लगने जा रही है. अब चंबल और क्वारी दोनों पुलों को पीएनसी कंपनी ने ठीक करने का कार्य शुरू कर दिया है.

डीएम ने कर दिया आदेश
कंपनी के जीएम अशोक मिश्रा ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 719 (ग्वालियर-भिंड-इटावा मार्ग) पर स्थित क्वारी नदी पर निर्मित सेतु लगभग 65 वर्ष पुराना है. ऐसे में सेतु पर वाहन आवागमन के दौरान अधिक कंपन होने के कारण तकनीकी परीक्षण मोबाइल ब्रिज इंस्पेक्शन यूनिट (MBIU) के माध्यम से कराया जाना है. ऐसे में पुल को ठीक करने के लिए भारी वाहनों का आवागमन बंद करना पड़ेगा. इसके लिए  भिंड कलेक्टर ने 27 तारीख से रोक लगाने का आदेश कर दिया है.

27 नवंबर से बंद होगा पल
भिंड फूप क्वारी पुल का निर्माण कार्य 27 तारीख से शुरू किया जाएगा. ऐसे में 27 नवंबर 2023 प्रातः 07:00 बजे से दिनांक 10 दिसंबर 2023 सायं 06:00 बजे तक पूर्णतः प्रतिबंधित किए जाने हेतु अनुरोध किया गया है. हालांकि, छोटे वाहनों पर कोई रोक नहीं लगेगी.

अब ये रूट तय किया जाएगा
भिंड फूप क्वारी पुल का निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा. ऐसे में भारी वाहनों के आवागमन के लिए रूट तय किया गया है. जिसमें फूप से ऊमरी-भिंड अथवा फूप से सूरपूरा-प्रतापपुरा-भिंड की ओर जाएंगे एवं भिंड से इटावा की ओर जाने वाले वाहन भिंड-ऊमरी-कनावर-फूप अथवा भिंड-प्रतापपुरा-सूरपुरा-फूप की ओर होते हुए जाएंगे.

Tags: Bhind news, Local18, Mp news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *