एपल और डिज्नी जैसी कंपनियों ने X पर एडवर्टाइजिंग रोकी: मस्क ने यहूदी समुदायों पर गोरों के खिलाफ नफरत के आरोप वाले पोस्ट का समर्थन किया था

वॉशिंगटनएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

एपल और डिज्नी जैसी कंपनियों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एडवर्टाइजिंग बंद कर दी है। X के मालिक एलन मस्क ने हाल ही में कहा था कि वह “यहूदी समुदायों” पर “गोरे लोगों के खिलाफ नफरत” को बढ़ावा देने का आरोप लगाने वाले सोशल मीडिया पोस्ट से सहमत हैं। CNBC ने इसे लेकर एक रिपोर्ट पब्लिश की है।

दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों का प्रतिनिधित्व करने वाले 163 यहूदी नेताओं, एक्टिविस्ट और शिक्षाविदों के एक गठबंधन ने भी मस्क के हालिया व्यवहार के जवाब में इस हफ्ते एक बयान जारी किया था। इसमें डिज्नी, एपल और अमेजन जैसी कंपनियों से अपने विज्ञापन खर्च के माध्यम से एक्स को फंडिंग बंद करने” का आह्वान किया गया था।

वार्नर ब्रदर्स, पैरामाउंट ग्लोबल ने भी एड कैंपेन रोकी
रिपोर्ट के अनुसार वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी, पैरामाउंट ग्लोबल और लायंस गेट एंटरटेनमेंट कंपनी भी X पर अपनी कैंपेन को सस्पेंड कर रही है। कंपनी के प्रवक्ताओं ने इसकी पुष्टि की है। इसके अलावा कॉमकास्ट के एक प्रवक्ता ने कहा कि वह वह रीयल-टाइम मैसेजिंग सर्विस पर अपने ऑनलाइन एडवर्टाइजिंग कैंपन को रोक रही है।

आईबीएम के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी एक्स पर अपने ऑनलाइन एडवर्टाइजिंग कैंपेन तुरंत रोक दी है। आईबीएम में हेट स्पीच और भेदभाव के लिए शून्य सहिष्णुता है।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *