‘एनिमल’ के साथ चुपके से रिलीज हुई ‘बिहारी बाबू’ की ये फिल्म, पठान-गदर 2 को छोड़ा पीछे, फिल्मफेयर में काटा बवाल

मुंबई. फिल्मफेयर 2024 अवॉर्ड सेरेमनी में आलिया भट्ट ने ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का जबकि रणबीर कपूर ने ‘एनिमल’ के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता. इसके अलावा, विक्की कौशल की फिल्म ‘सैम बहादुर’ ने भी कई कैटेगरी में अवॉर्ड जीते. यहां तक विक्रांत मैसी की 12वीं फेल ने भी अवॉर्ड जीते. लेकिन क्या आप जानते हैं एक ऐसी भी फिल्म है जो ‘एनिमल’ के साथ रिलीज हुई. फिल्म को क्रिटिक्स और ऑडियंस ने सराहा, तो जरूरत लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कलेक्शन नहीं कर पाई.

इतना ही नहीं, फैंस की डिमांड पर इस फिल्म को कई सिनेमाघरों में जनवरी में दोबारा रिलीज किया गया. इस फिल्म को बेस्ट क्रिटिक्स फिल्म का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला है. अब तो आप समझ ही गए होंगे कि हम कौन-सी फिल्म की बात कर रहे हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं ‘जोरम’ की. इसमें मनोज बाजपेयी ने लीड रोल निभाया है.

Joram Release Twice at Theatre

मनोज बाजपेयी की ‘जोरम’ दो बार रिलीज हुई.

मनोज बाजपेयी की ‘जोरम’ ने जीते 2 अवॉर्ड

फिल्मफेयर अवॉर्ड 2024 सेरेमनी में ‘जोरम’ ने बेस्ट फिल्म (क्रिटिक्स) और बेस्ट स्टोरी का अवॉर्ड मिला. फिल्म को तीन कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला था. इसके डायरेक्टर देवाशिष मखीजा हैं और इन्होंने ही इसकी कहानी लिखी है. फिल्म में मनोज के अलावा मोहम्मद जीशान अय्युब, तनिष्ठा मुखर्जी और स्मिता तांबे भी अहम रोल में हैं.

दो बार रिलीज हुई ‘जोरम’

‘जोरम’ 8 दिसंबर को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी. उस वक्त सिर्फ रणबीर कपूर और बॉबी देओल की चर्चा हो रही थी. 1 दिसंबर को रिलीज हुई एनिमल में दोनों की दमदार परफॉर्मेंस देखने को मिली थी. ‘एनिमल’ के रहते हुए ‘जोरम’ रिलीज हुई. बाद में, जनवरी के मिड में इसे दिल्ली, हरियाणा और महाराष्ट्र के कई शहरों के सिनेमाघरों में दोबारा रिलीज हुई.

Tags: Filmfare, Manoj Bajpayee, Ranbir kapoor

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *