एनिमल के लिए रश्मिका मंदाना को फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में नहीं मिला नॉमिनेशन, हैरान रह गए संदीप रेड्डी वांगा

Sandeep Reddy Vanga On Rashmika Mandanna: ‘अर्जुन रेड्डी’ और ‘कबीर सिंह’ जैसी फिल्मों का निर्देशन करने वाले संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म ‘एनिमल’ पिछले साल, 2023 में रिलीज हुई थी और इसी साल आयोजित हुए फिल्मफेयर अवार्ड्स 2024 (Filmfare Awards 2024) में ‘एनिमल’ ने जबरदस्त जीत हासिल की. फिल्म ने बेस्ट एक्टर से लेकर बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर और बेस्ट साउंड डिजाइन समेत पांच अवार्ड्स अपने नाम किए. फिल्म के लिए रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) को बेस्ट एक्टर के अवार्ड से नवाजा गया. 

वहीं, हैरानी की बात ये है कि ‘एनिमल’ में नजर आने वाली लीड एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) को नामांकन भी नहीं मिला. हाल ही में सिद्धार्थ कन्नन के साथ अपने एक इंटरव्यू में डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा ने बेस्ट एक्ट्रेस के नामांकन में रश्मिका का नाम न आने पर अपनी हैरानी जताई. फिल्म में उनके प्रदर्शन पर बात करते हुए संदीप ने कहा, ‘इस तरह का किरदार निभाया किसी के लिए भी आसान नहीं है ऐसा मेरा मानना था. वो खिलखिला रहती थी और हंसती रहती थी. वो फिल्म के लिए पागल हो रही थी. ये आसान नहीं था. ये 11 मिनट का सीन है. वो उस सीन को संभाल रही थी’. 

रश्मिका को नॉमिनेशन न मिलने से हैरान हैं डायरेक्टर 

सिद्धार्थ कन्नन के साथ बातचीत के दौरान संदीप रेड्डी ने ये भी खुलासा किया, ‘ वे पुरस्कारों में विश्वास नहीं करते’. निर्देशक ने आगे कहा, ‘उन्होंने मुख्य तौर से कलाकारों और क्रू का समर्थन करने के लिए फिल्मफेयर में भाग लिया. मैं गया, क्योंकि 19 नामांकन थे और पूरी टीम वहां थी, तो वहां अनुपस्थित निदेशक क्यों होना चाहिए’? हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब संदीप रेड्डी वांगा रश्मिका मंदाना के बचाव में आगे आए हैं. एनिमल की रिलीज़ से पहले भी ट्रेलर के एक सीन में रश्मिका के डायलॉग बोलते समय अपने दांतों भींचते हुए दिखाया गया था, जो कई लोगों को समझ में नहीं आया था.

पहले भी रश्मिका के लिए बोल चुके हैं संदीप रेड्डी वांगा

जिसको लेकर संदीप ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा था, ‘उन्हें एक खास तरीके से बोलना था, क्योंकि ये एक बहुत ही इमोशनल सीन था. मैं जानता था कि इसको लेकर कोई न कोई प्रतिक्रिया होगी. जब किसी के अंदर कोई बात कहने की अलग सी भावना होती है तो वे दांत भींच कर बोलता है. मुझे लगता है कि इसे ट्रेलर में रखने से ही इसे कई बार देखा गया है. जब आप इसे फिल्म के बड़े सीन के हिस्से के रूप में देखेंगे, तो ये ज्यादा समझ में आएगा’. बता दें, फिल्म में रणबीर और रश्मिका के अलावा अनिल कपूर, तृप्ति डिमरी, बॉबी देओल और शक्ति कपूर भी नजर आ रहे हैं. 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *