एनर्जी बूस्टर है यह बर्फी, आंवले और शहद से होती है तैयार, पाचन में भी असरदार..

सत्यम कुमार/भागलपुर. अगर आप भी मिठाई खाने के शौकीन हैं तो आपके लिए एक नई मिठाई मार्केट में आ गई है. दरअसल, जिले में अब आंवले के मुरब्बे के बाद अब इसकी बर्फी बाजार में आ गई है. शहर के सैंडिस कंपाउंड मैदान में लगे खादी मेले में पटना से पहुंचे संजय गुप्ता सबको आंवला की बर्फी खिला रहे हैं. उन्होंने बताया कि यह 3 से 4 माह ही बनता है. जब आंवला का शुरुआती सीजन होता है, तभी इसको तैयार किया जाता है. संजय गुप्ता ने बताया कि इसको तैयार करने में काफी समय लगता है और कई प्रोसेस से गुजरना पड़ता है.

संजय गुप्ता ने बताया कि पहले आंवले को एक सप्ताह तक पानी में डालकर फुलाया जाता है. उसके बाद उसको कट कर पुनः चुने के पानी में फूलने छोड़ दिया जाता है. बाद में इसे मिक्सी में डालकर पीस लिया जाता है. उसके बाद बर्फी नुमा आकार जैसा इसे तैयार किया जाता है. उन्होंने बताया कि यह बर्फी इसलिए भी फायदेमंद है, क्योंकि यह शहद में तैयार की जाती है. उन्होंने बताया कि यह बर्फी 280 रुपए किलो यहां मिल जाएगी. उन्होंने बताया कि इसे आप तीन माह तक रखकर आराम से खा सकते हैं. संजय ने बताया कि आंवला शरीर के लिए भी काफी फायदेमंद है. खासकर अगर इसमें शहद मिल जाए तो यह आपके शरीर के लिए और भी लाभदायक हो जाता है.

यह भी पढ़ें- आपको भी है बिजली से जुड़ी समस्या, तो पहुंचे यहां, इस दिन लगेगा कैंप, सभी प्रॉब्लम का होगा निपटारा

एनर्जी बूस्टर का काम करती है यह बर्फी
संजय गुप्ता ने बताया कि आंवला शरीर में ग्लेजिंग लाने का काम करता है. इसके साथ ही शहद पाचन क्रिया को बेहतर बनाता है. अगर सुबह रोजाना एक बर्फी खा लिया जाए तो यह एनर्जी का काम करती है. इस बर्फी को आप ऑनलाइन खरीदारी भी कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि यह बर्फी पटना में महिलाएं तैयार करती है. इसकी काफी डिमांड हैं और हम लोग इसकी डिमांड को पूरा नहीं कर पाते हैं. इसका स्वाद भी काफी टेस्टी होता है, इसलिए इसकी डिमांड अधिक है.

Tags: Bhagalpur news, Bihar News, Food, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *