एक महीने में दूसरी बार छपरा पहुंचे लालू तो बढ़ी सियासी हलचल, क्या इस नेता को घेरने की बन रही रणनीति?

छपरा. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज एक बार फिर छपरा पहुंचे. लालू यादव यहां मढौरा के सिल्हौरी गांव में आयोजित एक विवाह समारोह में शामिल हुए. लालू के आने की खबर मिलते ही विवाह समारोह में बड़ी संख्या में समर्थक उमड़ पड़े. लाल यादव का स्वागत स्थानीय विधायक व खेल मंत्री जितेंद्र राय ने किया. बता दें कि छपरा लंबे समय तक लालू यादव की कर्मस्थली रही है और वे छपरा के सांसद भी रह चुके हैं.

गौरतलब है कि तबीयत बिगड़ने के बाद काफी दिनों तक लालू यादव छपरा से दूर रहे थे, लेकिन हाल के दिनों में लालू यादव एक बार फिर छपरा में सक्रिय दिख रहे हैं. बीते 1 महीने के भीतर उनकी दूसरी निजी यात्रा छपरा पहुंचे हैं. इस दौरान लालू यादव यहां के लोगों से भेट मुलाकात कर रहे हैं.

एक महीने में दूसरी बार छपरा पहुंचे लालू तो बढ़ी सियासी हलचल, क्या इस नेता को घेरने की बन रही रणनीति?

फिलहाल यह संसदीय क्षेत्र सीट भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूड़ी के कब्जे में है. ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि इस बार लालू परिवार के कोई करीबी यहां से चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि, कुछ लोग इस संसदीय सीट पर जितेंद्र राय को मौका देने की मांग भी कर रहे हैं.

बता दें कि इसके पूर्व लालू यादव 25 अक्टूबर कुछ छपरा आए थे, जहां उन्होंने राजद कार्यालय का जायजा लिया था. इस दौरान एक हादसा भी हुआ जिसमें वह बाल बाल बच गए थे. इसी महीने लालू यादव बलुआ में भी पहुंचे थे, जहां उन्होंने एक कार्यक्रम में नाच गाने का जमकर लुत्फ उठाया था. इसके तुरंत बाद यह दूसरा दौरा छपरा के लोगों के बीच कौतूहल पैदा कर रहा है कि आखिर बार-बार लालू यादव और उनके पारिवारिक सदस्यों के छपरा आगमन के पीछे का रहस्य क्या है?

Tags: Bihar politics, Chhapra News, Lalu Yadav News, Loksabha Election 2024

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *