एक महिला…दो पुरुष और डेटिंग एप का महाजाल, बेरोजगारी में जीने लगे रॉयल लाइफ

गाजियाबाद. दिल्‍ली-एनसीआर के प्रमुख शहरों में शुमार औद्योगिक नगर गाजियाबाद में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां कुछ बेरोजगार कोई काम-धंधा किए बिना ही लखपति बन गए. पुलिस को जब इसकी सूचना मिली तो वह भी हैरान रह गई. शिकायत मिलने पर जांच शुरू की गई तो ऐसे खुलासे हुए जिसे जानकर आपके होश भी उड़ जाएंगे. दरअसल, एक गिरोह ऑनलाइन डेटिंग एप के जर‍िये पहले लोगों को अपनी जाल में फंसाते थे और फिर उनसे पैसों की उगाही करते थे. स्‍थानीय पुलिस अब इस रैकेट का भंडाफोड़ करने में जुटी है.

जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद जिले की इंदिरापुरम थाने की पुलिस ने लोगों को हनी ट्रैप में फंसाने और उनसे पैसों की उगाही करने के आरोप में वसुंधरा कॉलोनी से एक महिला और दो पुरुषों को गिरफ्तार किया है. पुलिस उपायुक्त ( ट्रांस हिंडन) निमिष पाटिल ने शनिवार को बताया कि ये गिरफ्तारियां शुक्रवार को की गईं. उन्होंने कहा कि डेटिंग ऐप का उपयोग करके गिरोह अपने लक्ष्य तक पहुंचता था, जिसके बाद महिला उनसे अकेले में मिलती थी, वीडियो क्लिप शूट करती थी और उनका इस्तेमाल उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए करती थी.

भारत में डेटिंग ऐप्स का चढ़ा है खुमार, जानें भारतीय युवाओं में कौन सा ऐप है कितना लोकप्रिय

लाखों रुपये की उगाही
डीसीपी निमिष पाटिल ने इस मामले में आगे की जो कहानी सुनाई वह और भी चौंकाने वाली है. उन्‍होंने बताया कि गिरोह ने लोगों से 1 करोड़ रुपये से अधिक की उगाही कर चुके हैं. पुलिस ने कहा कि आरोपियों को एक डॉक्टर की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है. मामले की जांच कर रहे अधिकारियों का कहना है कि गिरोह के दो और सदस्य अभी फरार हैं. शिकायत करने वाले डॉक्‍टर भी इस गिरोह की चंगुल में फंस गए थे. जब मामला सिर के ऊपर हो गया और परेशानियां बढ़ने लगीं तो उन्‍होंने मामले की शिकायत पुलिस से की थी. अब इस मामले की छानबीन की जा रही है.

एक महिला...दो पुरुष और डेटिंग एप का महाजाल, बिना काम-धंधा घर बैठे जीने लगे रॉयल लाइफ, बने धन्‍नासेठ

भारत में डेटिंग एप की भरमार
भारत में डेटिंग एप की भरमार है, लेकिन करीब आधे दर्जन डेटिंग एप पर प्यार की रफ्तार तेज है. इनमें सबसे पहला नंबर आता है टिंडर का. शुरुआत में टिंडर ज्यादा पॉपुलर नहीं हुआ, क्योंकि इसमें हाई-प्रोफाइल लोगों की भागीदारी ज्यादा थी. अब टिंडर पर भारतीय यूजरों की कोई कमी नहीं है. इसी तरह बंबल और ट्रूली मैडली डेटिंग एप भारत में सबसे लोकप्रिय डेटिंग एप्‍स में से हैं. इसके अलावा facebook ने भी डेटिंग के लिए अलग से सुविधा दी है.

(इनपुट: भाषा)

Tags: Cyber Crime, Dating sites, Ghaziabad News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *