एक मंडप में 2 दुल्हन, दूल्हे ने बारी-बारी दोनों से की शादी, मुस्लिम नहीं है जोड़ा, फिर कैसे हुआ ये कांड?

मुस्लिम धर्म में एक से अधिक शादियां वैध मानी जाती हैं. लेकिन दुनियाभर में कई ऐसे देश हैं, जहां का कानून सिर्फ और सिर्फ 1 शादी की मान्यता देता है. हमारे पड़ोसी मुल्क चीन (Polygamy is Illegal China) में भी ऐसा ही कानून है. लेकिन वहां के एक शख्स ने मनमाने अंदाज में 2 महिलाओं से शादी कर ली. चूकि उसे अपने देश में ऐसा करने का परमिशन नहीं मिलता, ऐसे में उस शख्स ने पहले तो मलेशिया का टिकट बुक करवाया, फिर अपनी दोनों पार्टनर के साथ वहां शादी करने पहुंच गया.

फेसबुक पर किसी ने दोनों दुल्हनों के साथ उस शख्स की फोटो को अपलोड कर दिया, जिसके बाद बवाल मच गया. मलेशिया में यूं तो कोई भी मुस्लिम 4 शादियां कर सकता है. कानूनी रुप से ये वैध होता है. लेकिन गैर-मुस्लिम के लिए वहां पर ऐसा कोई कानून नहीं है. ऐसे में सवाल यह उठता है कि कैसे चीन के इस शख्स ने दोनों महिलाओं से एक साथ शादी कर ली. लोग कई तरह के सवाल उठा रहे हैं कि आखिर इतना बड़ा कांड हुआ कैसे? हालांकि, फेसबुक से इस पोस्ट को अब हटा दिया गया है, लेकिन तस्वीरें अब इंटरनेट पर उपलब्ध हैं.

इन तस्वीरों में दोनों दुल्हनों के साथ दूल्हे को खुशियां मनाते हुए देखा जा सकता है. किसी फोटो में ये लोग शैम्पेन पीते हुए नजर आ रहे हैं, तो किसी फोटो में बड़ा सा केक काट रहे हैं. वहीं, किसी फोटो में साथ में खड़े नजर आ रहे हैं. ऐसे में कुछ लोग इन तस्वीरों पर तीनों को बधाइयां दे रहे थे, कुछ लोग सवाल पूछ रहे हैं.

Chinese man marry two women, Chinese groom, Chinese brides, Polygamy is Illegal China

दोनों दुल्हनों के साथ चीनी दूल्हे ने फोटो सेशन भी करवाया. (Photo- Facebook)

एक शख्स ने अपने कमेंट में लिखा है कि दूल्हे और दोनों दुल्हनों को बधाई. मैं कामना करता हूं कि आप जैसे-जैसे जिंदगी में आगे बढ़ो, आप तीनों के बीच प्यार बना रहे. एक शख्स ने लिखा है कि क्या यह मलेशिया में वैध है? मैं यह जानने को उत्सुक हूं कि क्या रात में शादी का कमरा 3 लोगों के समूह के लिए होता है, क्या यह बहुत ज़्यादा नहीं है? वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा है कि क्या मलेशिया में एक चीनी व्यक्ति 2 ( पत्नियों ) से शादी कर सकता है?

इस शादी को कुछ लोग सिर्फ मजाक करार दे रहे हैं, तो कुछ लोगों ने लिखा है कि दूल्हे और उसकी दुल्हनों ने अपनी शादी का पंजीकरण नहीं कराया होगा. या वे मलेशियाई नहीं होंगे, जहां का कानून उनकी इच्छानुसार एक साथ रहने की अनुमति दे सकता है. बता दें कि चीन में 2020 में पारित नागरिक संहिता के तहत एक से अधिक विवाह करना अवैध है. 1950 और 1980 में शादी को लेकर बने कानून के समान ही. ऐसा करने वालों को 2 साल की कठोर सजा का प्रावधान है.

Tags: Ajab Bhi Ghazab Bhi, Khabre jara hatke, OMG, Online wedding rituals, Shocking news, Weird news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *