एक मंजिला से लेकर तीन मंजिला तक, यहां मिलेगा दिवाली के लिए बेहतरीन कलेक्शन,घर बैठे कर सकते हैं ऑर्डर

कैलाश कुमार/ बोकारो.दीपावली का त्योहार गांव हो या शहर पूरे उल्लास और उमंग के साथ मनाया जाता है. वहीं, दिवाली पर मिट्टी के दिवाली घर बनाने की पुरानी परंपरा रही है. लेकिन समय के साथ मिट्टी के घर बनाने का चलन अब कम हो गया है.ऐसे में बोकारो के सेक्टर 1 चोके सामने ग्रामीणों द्वारा खास हाथों से बनी दीपावली घर की बिक्री की जा रही हैं.जो दिखने में बहुत ही सुंदर और आकर्षक है.

कारीगर आकाश ने लोकेल 18 को बताया कि मैं चंदन क्यारी के आसनमनी गांव से हू और प्रत्येक वर्ष दीपावली के अवसर पर मिट्टी के दिए और दीपावली घर की बिक्री करने के लिए आता हू. आगे बताया मेरे पास विभिन्न आकार के दीपावली घर है.जिसमें एक मंजिला दीपावली घर की कीमत 120 रुपए ,दो मंजिला दीपावली घर की कीमत 250 रूपय और तीन मंजिला दीपावली घर की कीमत 350 रुपए है.

कोयले की आंच में पककर तैयार होती है घर
दीपावली घर को तैयार करने के लिए सबसे पहले चीटा मिट्टी को अच्छे से शान कर मिलाया जाता है.फिर उसमें ठोस ईटा का चूरा मिलाया जाता है और हाथो से मिट्टी को घर का आकार दिया जाता है.आखिर में कोयले की आंच में इसे पकाकर तैयार किया जाता है व 1 दिन में लगभग तीन मंजिला वाले दो मिट्टी के घर तैयार हो जाते हैं. उन्होंने आगे बताया अब तक 10 मिट्टी के घर की बिक्री कर चुके हैं.

कॉल करके भी ले सकते है डिलवरी
इसके अलावा उनके पास बोकारो स्टील सिटी के सेक्टर 1 सेक्टर,2 सेक्टर ,3 सेक्टर व 4 के लिए होम डिलीवरी की भी सुविधा उपलब्ध है.जिसे खरीदार 7061671820 पर कॉल करके डिलीवरी ले सकते हैं. साथ ही 500 रुपए से अधिक ऑर्डर करने पर डिलीवरी चार्जेस मुफ्त है व 500 से कम ऑर्डर होने पर 50 रूपए डिलीवरी शुल्क देना होगा ग्राहक सुबह 10:30 बजे से लेकर शाम 4:00 बजे तक कॉल करके दीपावली घर और दिया ऑर्डर कर मंगा सकते हैं.

Tags: Dharma Aastha, Diwali, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *