एकता के संदेश के साथ निकले 25 साल के प्रेम,510km पैदल यात्रा कर जाएंगे अयोध्या

ओम प्रकाश निरंजन / कोडरमा.अयोध्या में नवनिर्मित श्री राम मंदिर पर लोगों की आस्था भारी पड़ रही है. देश के अलग-अलग हिस्सों से काफी संख्या में लोग कठिन पैदल यात्रा करते हुए पूरे रास्ते मे सनातन धर्म की एकता और अखंडता का संदेश देकर अयोध्या धाम पहुंचने के लिए निकल पड़े हैं. प्रभु श्री राम पर अपार आस्था व्यक्त करते हुए कई लोग अकेले कड़ाके की ठंड में नेशनल हाईवे, जंगल क्षेत्र, नदी-पुल पार करते हुए अयोध्या जाने के रास्ते में हैं.

कोडरमा के नगरखारा निवासी 22 वर्षीय विक्कू कुमार राणा के मन में भी पैदल अयोध्या तक यात्रा करने की इच्छा जागृत हुई. इसके बाद उन्हें जानकारी मिली कि गिरिडीह जिले के मकतपुर से एक राम भक्त 25 वर्षीय प्रेम चंद्रवंशी पैदल यात्रा पर अयोध्या के लिए निकले हैं. जो कोडरमा के रास्ते अपनी यात्रा पूरी करेंगे. इसके बाद विक्कू भी कोडरमा स्थित अपने आवास से प्रेम चंद्रवंशी के साथ पैदल अयोध्या यात्रा के लिए रवाना हो गए.

फ्लावर डेकोरेशन का काम करते हैं प्रेम 
प्रेम चंद्रवंशी ने कहा कि वह पेशे से फ्लावर डेकोरेशन का काम करते हैं. 22 जनवरी को अयोध्या में नवनिर्मित श्री राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए उन्होंने पैदल यात्रा करने का संकल्प लिया और अपने घर मकतपुर से निकल पड़े. उनकी यह यात्रा 31 दिसंबर को शुरू हुई थी. जिसके बाद वह प्रतिदिन 25 से 30 किलोमीटर का पैदल सफर तय कर जमुआ, डोरंडा और डोमचांच में रात्रि विश्राम के लिए अब तक रुके थे. यह पूरी यात्रा 510 किलोमीटर की होगी.

सिर्फ कपड़े लेकर निकले घर से
प्रेम चंद्रवंशी ने आगे कहा कि प्रभु श्रीराम पर उनकी अपार आस्था है जिसकी वजह से वह इस पैदल यात्रा को पूरा कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि वह अपने साथ सिर्फ ठंड से बचाव को लेकर कपड़े लेकर निकले हैं. रास्ते में उन्हें लोगों का पूरा सहयोग मिल रहा है. उन्होंने लोगों से अपील किया कि यदि रास्ते में इस तरह से कोई भी राम भक्त पैदल यात्रा करते मिले तो उनका सहयोग करें.

माला पहनाकर और अंग वस्त्र देकर लोगों ने किया स्वागत
कोडरमा से अयोध्या तक की पैदल यात्रा शुरू करने वाले विक्कू कुमार राणा ने बताया कि वह बीए पार्ट वन का छात्र है. कोडरमा में विनोद कुमार, मुन्ना राम, प्रोफेसर उमेश राम, गौतम चंद्रवंशी, सीताराम चंद्रवंशी, अंकित गुप्ता, दिलीप राम, आनंद यादव, आदित्य रवानी, कारू यादव समेत कई लोग ने प्रेम चंद्रवंशी का माला पहनाकर स्वागत किया. वहीं दोनों को अंग वस्त्र देकर आगे की यात्रा के लिए शुभकामनाओं के साथ विदा किया.

Tags: Jharkhand news, Kodarma news, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *