उमेश पाल मर्डर केस: माफिया अतीक अहमद और अशरफ की पत्नियों समेत 6 आरोपियों के घरों की होगी कुर्की

हाइलाइट्स

उमेश पाल और दो सरकारी गनर शूटआउट केस में फरार आरोपियों के घरों की कुर्की गोगी.
अतीक अहमद और अशरफ की पत्नियों समेत 6 आरोपियों के घरों की जल्द कुर्की की जाएगी.
उमेश पाल मर्डर की साजिश में शामिल अतीक की बहन आयशा नूरी की भी संपत्ति कुर्क होगी.

प्रयागराज. अधिवक्ता उमेश पाल और दो सरकारी गनर शूटआउट केस में फरार माफिया अतीक अहमद और अशरफ की पत्नियों समेत 6 आरोपियों के घरों की जल्द कुर्की की जाएगी. हत्याकांड की साजिश में शामिल अतीक की बहन आयशा नूरी की भी संपत्ति कुर्क होगी. इसके अलावा हत्याकांड में फरार तीनों शूटर्स बमबाज गुड्डू मुस्लिम, साबिर और अरमान के घरों को भी कुर्क किया जाएगा. धूमनगंज थाना पुलिस को जिला कोर्ट से कुर्की की अनुमति मिल गई है. कोर्ट के आदेश के तहत अब धूमनगंज थाना पुलिस सीआरपीसी की धारा 83 के तहत कुर्की की कार्रवाई करेगी.

बता दें कि इससे पहले इन सभी के घरों पर पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 82 के तहत कार्यवाही करते हुए मुनादी कराई थी और उन्हें भगोड़ा घोषित किया था. पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 82 के तहत कोर्ट के आदेश पर सभी आरोपियों के घरों पर नोटिस चस्पा किया था. नोटिस जारी होने के बाद भी आरोपियों ने सरेंडर नहीं किया है. इसके बाद पुलिस ने कोर्ट के आदेश की अवहेलना के आरोप में सभी छह आरोपियों के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज कर लिया. इसी के तहत अब पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर सीआरपीसी की धारा 83 के तहत कुर्की का आदेश प्राप्त किया है.

गौरतलब है कि उमेश पाल और सुरक्षा में तैनात दो सरकारी गनर की 24 फरवरी को गोली और बम से हमला कर हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड में नामजद आरोपियों बमबाज गुड्डू मुस्लिम, शूटर साबिर और अरमान पर पांच-पांच लाख रुपए का इनाम घोषित है. जबकि, माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन पर 50 हजार का इनाम घोषित है. हालांकि, अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा और अतीक की बहन आयशा नूरी भी वांटेड हैं, लेकिन उन पर इनाम घोषित नहीं है.

पुलिस पहले भी माफिया अतीक अहमद और अशरफ के खिलाफ कई बार कुर्की की कार्रवाई कर चुकी है. फरारी के दौरान अतीक और अशरफ के घर का सामान पुलिस ने कुर्क किया था. इसके अलावा प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अतीक अहमद का पुश्तैनी मकान भी अवैध बताकर जमींदोज कर दिया था. पुलिस अब कुर्की की कार्यवाही के तहत शाइस्ता परवीन के किराए के चकिया स्थित मकान के सामानों की कुर्की करेगी. जबकि, जैनब फातिमा के हटवा स्थित मकान की कुर्की होगी. वहीं अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी के मेरठ स्थित मकान पर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी.

आयशा नूरी के पति डॉक्टर एखलाक अहमद को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा है. डॉक्टर एखलाक अहमद पर बमबाज गुड्डू मुस्लिम को शरण देने और आर्थिक तौर पर मदद करने का आरोप है. बमबाज गुड्डू मुस्लिम के शिवकुटी थाने के पीछे स्थित मकान की कुर्की की जाएगी. वहीं, शूटर साबिर के मरियाडीह और अरमान के सिविल लाइन स्थित कमरे की कुर्की होगी. कोर्ट से कुर्की का आदेश मिलने के बाद अब पुलिस जल्द ही कार्रवाई कर सकती है.

Tags: Atiq Ahmed wife Shaista, Mafia Atiq Ahmed, News atiq ahmed

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *