‘उन्हें दूध से मक्खी की तरह…’ इस स्टार खिलाड़ी को टीम से बाहर करने पर भड़का पूर्व ओपनर

Team India : इंडिया ए टीम मेजबान साउथ अफ्रीका ए टीम के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी. इस सीरीज में तेज गेंदबाज उमरान मलिक को शामिल नहीं किया गया है.

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 06 Dec 2023, 07:07:09 PM
Umran Malik

Umran Malik (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Team India : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक पिछले 3 महीने से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में खत्म हुई टी20 सीरीज में भी उन्हें शामिल नहीं किया गया था. वहीं साउथ अफ्रीका के दौके के लिए भी उन्हें टीम में नहीं चुना गया है. यहां तक कि उन्हें इंडिया ए के टीम में भी शामिल नहीं किया गया. इसपर अब भारतीय टीम के पूर्व टेस्ट ओपनर और वर्तमान कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने उमरान मलिक को जगह नहीं मिलने पर हैरानी जताई है. आकाश चोपड़ा का कहना है कि उमरान को टीम से ऐसे बाहर किया गया जैसे लोग दूध से मक्खी को बाहर निकालकर फेंकते हैं.

एक फैंस ने आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) से उनके यूट्यूब चैनल पर सवाल किया कि क्या उमरान मलिक (Umran Malik) को टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होना चाहिए? इसपर आकाश ने कहा, ‘मुझे लगता है कि उनके नाम पर विचार किया जाना चाहिए. आपने उन्हें कुछ समय पहले तक उन्हें टीमें रखा था. आपने उन्हें वेस्टइंडीज या आयरलैंड दौरे का हिस्सा बनाया, लेकिन उसके बाद से वह टीम से बाहर हैं. उन्हें दूध से मक्खी की तरह बाहर कर दिया गया. आप किसी को मौका देते हैं और फिर अचानक से उसे गायब कर देते हैं. जो मेरे हिसाब से यह सही नहीं है.’

यह भी पढ़ें: Mitchell Johnson : डेविड वॉर्नर से पंगा लेकर बूरे फंसे मिचेल जॉनसन! क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया बड़ा एक्शन

उमरान मलिक को इंडिया ए में भी नहीं मिली जगह

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, ‘कम से कम उमरान मलिक को स्कीम ऑफ थींग्स में तो रखना चाहिए. हैरानी तो तब होती है जब उन्हें इंडिया ए टीम में भी मौका नहीं मिलता है. ऐसा कैसे हो सकता है कि जो खिलाड़ी तीन महीने पहले टीम इंडिया का हिस्सा था और अब वह इंडिया ए टीम में भी नहीं है.’

उमरान मलिक ने जुलाई में आखिरी मैच खेला था

बता दें कि 24 वर्षीय उमरान मलिक ने अपना आखिरी वनडे इंटरनेशल मैच इस साल जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर खेला था. उन्होंने आखिरी टी20 मैच इस साल फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ अहमदाबाद में खेला था. उमरान मलिक ने 10 वनडे में 13 विकेट चटकाए हैं. जबकि 8 टी20 मैच में 11 विकेट हासिल किए हैं. उमरान को भविष्य का रफ्तार का सौदागर कहा जाता है. उनके पास स्पीड है, लेकिन अभी भी वह अपनी लाइन और लेंग्थ से भटक जाते हैं. 




First Published : 06 Dec 2023, 07:07:09 PM






Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *