‘उनके पति के साथ अन्याय हुआ’, जानें झारखंड में कल्पना सोरेन के बारे में क्या बोल गए राहुल गांधी

रांची. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का पहला चरण मंगलवार को झारखंड में समाप्त हो गया. गुमला के बसिया में राहुल गांधी ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि देश में जातीय जनगणना होना चाहिए. देश में सबको उसका हक मिलना चाहिए. आज किसी भी कॉरपोरेट के बड़े संस्थान में ओबीसी और जनजातीय लोगों को जगह नहीं मिल रही हैं, इस वजह से कांग्रेस जातीय जनगणना पर अधिक जोर दे रही है.

रांची में न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने सोमवार को हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन से मुलाकात की थी. कल्पना सोरेन से हुई मुलाकात पर उन्होंने कहा कि हमारी क्या बात हुई इसको हम उजागर नहीं कर रहे हैं लैकिन उनके पति के साथ अन्याय हुआ है, हम इतना जरूर कहना चाहेंगे. वही उन्होंने कहा कि मैंने झारखण्ड की यात्रा में कुछ चीजें देखी, जिसमें बदलाव की जरूरत हैं और इस बदलाव पर मैं झारखण्ड के मुख्यमंत्री से बात करूंगा.

कुत्ते के भोजन को कार्यकर्ता को देने पर भी राहुल गांधी ने सफाई दी. दरअसल पिछले दिनों राहुल गांधी का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो एक कुत्ते को बिस्किट खिला रहे थे. कुत्ते द्वारा बिस्किट नहीं खाने पर उन्होंने बिस्किट को एक व्यक्ति के हाथ में दे दिया था, जिसके बाद भाजपा द्वारा वीडियो को साझा करते हुए ट्रोल किया जा रहा था कि जो बिस्किट कुत्ता नहीं खाता उसे कार्यकताओं को खिलाया जाता है.

इस वीडियो पर सफाई देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैंने कार्यकर्ता को नहीं कुत्ते के मालिक को बिस्किट दिया था ताकि वो कुत्ते को खिला सके. जब कुत्ता मेरे पास आया तो वो घबराया हुआ था , इसलिये मैंने उसे बिस्किट खिलाने को दिया था. भाजपा वाले को कुत्ते से क्या दिक्कत है, मुझे समझ नहीं आती. राहुल ने इंडिया गठबंधन टूटने पर कहा कि इंडिया गठबंधन टूटा नहीं है सिर्फ नीतीश कुमार गए हैं. ममता जी आज भी साथ ही हैं.

Tags: Congress leader Rahul Gandhi, Jharkhand news, Rahul gandhi, Rahul gandhi latest news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *