उत्तर प्रदेश मेट्रो में इन पदों पर निकली भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता, इस दिन शुरू होंगे आवेदन

नई दिल्ली:

UPMRC Recruitment 2024: अगर आप नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (UPMRC) ने कार्यकारी/गैर कार्यकारी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 मार्च 2024 से शुरू होगी. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. इसलिए उम्मीदवार ऑफलाइन या किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें. ऐसे आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल 2024 रखी गई है. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 439 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारी नीचे दी गई है.

ये भी पढ़ें: RRB 2024: रेलवे में नौकरी करने का शानदार मौका, 9144 पदों पर निकली भर्ती

शैक्षणिक योग्यता

सहायक प्रबंधक के पदों के लिए उम्मीदवार के पास कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल या इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक की डिग्री होना अनिवार्य है. जबकि एससी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए पासिंग प्रतिशत 50 रखा गया है. असिस्टेंट मैनेजर (अकाउंट) के पदों के लिए उम्मीदवार का चार्टर्ड अकाउंटेंट होना जरूरी है. वहीं असिस्टेंट मैनेजर आर्किटेक्ट के पदों के लिए उम्मीदवार के पास कम से कम 60 प्रतिशत अकों के साथ बी.आर्च की डिग्री होनी चाहिए. अन्य पदों के लिए शैक्षिक योग्यता के संबंध में विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखें.

आयु सीमा

इन पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष रखी गई है. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट देने का भी प्रावधान है.

ये भी पढ़ें: बिहार सचिवालय में इन पदों पर निकली भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता और आवेदन का तरीका

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1180 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 826 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे.

कैसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट https://cdn.digialm.com/ पर जाएं. यहां रजिस्ट्रेशन वाले लिंक पर क्लिक करें. उसके बाद मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज कर रजिस्ट्रेशन पूरा करें. फिर फॉर्म को भरने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें और फॉर्म भरें. फॉर्म को फीस जमा करें और सबमिट कर दें. आखिर में फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालना न भूलें.

ये भी पढ़ें: यूपी में आंगनवाड़ी के 23753 पदों पर निकली भर्ती, ये है शैक्षिक योग्यता, ऐसे करें आवेदन

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *