उत्तरी छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड, रायपुर में पिछले साल का रिकॉर्ड टूटा

रामकुमार नायक, रायपुरः प्रदेश में अब दो दिनों में तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि की संभावना है. कड़ाके की ठंड झेल रहे लोगों को तापमान बढ़ने से कुछ राहत मिलेगी. मौसम विशेषज्ञ एच.पी. चंद्रा ने बताया कि 22 दिसंबर यानी आज से नमी की मात्रा बढ़ने के संकेत हैं. हवा की दिशा भी धीरे धीरे परिवर्तित होगी, जिससे न्यूनतम तापमान में वृद्धि का दौर शुरू होगा. दो दिनों में न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि संभव है.

वहीं अधिकतम तापमान 2 डिग्री तक बढ़ सकता है. प्रदेश में अगले 5 दिन मौसम शुष्क रहने की संभावना है. 23 दिसंबर को कुछ जिलों में हल्के बादल हो सकते हैं. मौसम केंद्र के अनुसार पिछली रात न्यूनतम तापमान रायपुर में 12.2, माना एयरपोर्ट में 11.6, बिलासपुर में 11.2, पेण्ड्रारोड में 9, अंबिकापुर में 6.9, जगदलपुर में 9.5, दुर्ग में 9.8 व राजनांदगांव में 8.9 डिग्री सेल्सियस था. गुरुवार को अधिकतम तापमान रायपुर में 26.8, माना एयरपोर्ट में 26.4, बिलासपुर में 25.4, पेण्ड्रारोड में 24.8, अंबिकापुर में 23, जगदलपुर में 27.2, दुर्ग में 27.8 और राजनांदगांव में 27 डिग्री सेल्सियस था.

बिहार के साकिब हुसैन को KKR ने खरीदा, जानें 19 साल के गेंदबाज ने क्या कहा

सामान्य से 4 डिग्री तक कम
उत्तरी छत्तीसगढ़ के साथ-साथ अब दुर्ग-राजनांदगांव में भी जबरदस्त ठंड पड़ रही है. दुर्ग में न्यूनतम तापमान 9.8 और राजनांदगांव में 8.9 डिग्री तक पहुंच गया है. ये सामान्य से 4 डिग्री तक कम है। इस वजह से दोनों शहरों और उनके आस-पास के इलाकों में ठंड कंपा रही है. रायपुर में पिछले साल 8 दिसंबर को 12.8 डिग्री तक तापमान गिरा था. यही सबसे ठंडा दिन गुजरा था.

Tags: Chhattisgarh news, Local18, Raipur news, Weather Alert

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *