उड़ान भरने के तुरंत बाद बोइंग विमान का दरवाजा टूटकर हवा में उड़ा, कराई गई आपातकालीन लैंडिंग

उड़ान भरने के तुरंत बाद बोइंग विमान का दरवाजा टूटकर हवा में उड़ा, कराई गई आपातकालीन लैंडिंग

विमान का दरवाजा हवा में ही उड़ गया…

नई दिल्‍ली :

अलास्का एयरलाइंस के बोइंग 737-9 मैक्स विमान (Alaska Airlines Boeing) को आज उस समय आपात स्थिति का सामना करना पड़ा, जब उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही उसका एक दरवाजा हवा में ही उड़ गया. यात्रियों द्वारा लिए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि सेंटर-केबिन निकास द्वार विमान से पूरी तरह से अलग हो गया था.

यह भी पढ़ें

अलास्का एयरलाइंस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “पोर्टलैंड से ओन्टारियो, सीए (कैलिफ़ोर्निया) के लिए AS1282 के आज शाम प्रस्थान के तुरंत बाद एक घटना हुई. विमान 171 यात्रियों और 6 चालक दल के सदस्यों के साथ पोर्टलैंड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से वापस उतर गया. हम जांच कर रहे हैं कि क्या हुआ…? और जैसे ही इसका पता चलेगा, हम आपके साथ इसकी जानकारी साझा करेंगे.”

यूएस नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड (एनटीएसबी) ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि वह अलास्का एयरलाइंस फ्लाइट 1282 से जुड़ी एक घटना की जांच कर रहा है. रियल-टाइम एयरक्राफ्ट मूवमेंट मॉनिटर फ्लाइटरडार24 ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि विमान 16,325 फीट की अधिकतम ऊंचाई पर पहुंच गया, इससे पहले कि इसे सुरक्षित रूप से पोर्टलैंड वापस भेज दिया गया. 

आज की घटना में शामिल बोइंग 737 मैक्स को 1 अक्टूबर, 2023 को अलास्का एयरलाइंस को सौंप गया था. और 11 नवंबर, 2023 को वाणिज्यिक सेवा में प्रवेश कराया गया. Flightradar24 ने कहा कि तब से इसने केवल 145 उड़ानें भरी हैं. 

ये भी पढ़ें :-  बांग्लादेश में चुनाव से पहले क्‍यों हो रही हिंसा… विपक्ष कर रहा ये मांग



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *