उज्जैन में महाकाल के दरबार पहुंचे राहुल गांधी, दर्शन के बाद किया रोड शो, मोदी-मोदी के भी लगे नारे

कांग्रेस नेता और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा की राजनीतिक यात्रा में एक आध्यात्मिक यात्रा को एकीकृत करते हुए, उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। यह यात्रा न केवल राजनीति के साथ आस्था के मिश्रण का प्रतीक है, बल्कि कांग्रेस के चल रहे अभियान प्रयासों में उज्जैन की अद्वितीय प्रासंगिकता को भी रेखांकित करती है, जो भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा दोनों में प्रदर्शित एकमात्र शहर है। कांग्रेस ने तस्वीरों को साक्षा करते हुए कहा कि धर्म की जय हो, अधर्म का नाश हो। प्राणियों में सद्भावना हो, विश्व का कल्याण हो।

कांग्रेस ने लिखा कि आज उज्जैन के विश्वप्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में राहुल गांधी ने भगवान शिव की पूजा-अर्चना कर देश की सुख-शांति और समृद्धि की कामना की। श्री महाकाल के आशीर्वाद से हम देश में अन्याय को हराकर, न्याय स्थापित करने में जरूर सफल होंगे। इसके बाद उन्होंने एक सभा में कहा कि हमें ‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान’ खोलनी है। ये काम बहुत आसान है- जैसे यात्रा के दौरान BJP के कार्यकर्ता झंडा लिए खड़े थे, वे चिल्ला रहे थे। मैं गाड़ी से उतरकर उनसे मिला तो उन्होंने चिल्लाना बंद कर दिया और फिर मुस्कुराना शुरु कर दिया। 

राहुल ने कहा कि मोहब्बत की दुकान खोलना काफी आसान होता है। उन्होंने कहा कि जो लोग डरते हैं, नफरत उन्हीं के अंदर पैदा होती है। जो निडर होकर मुश्किलों का सामना करते हैं, वे जीवन में कुछ भी कर सकते हैं। राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा मंगलवार को जब मध्य प्रदेश के शाजापुर शहर से गुजर रही थी तो उनका मोदी-मोदी के नारे के साथ स्वागत किया गया। कांग्रेस नेता ने अपना काफिला रोककर नारे लगाने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। 

 गांधी को आगे बढ़ने से पहले अपने वाहन से भाजपा कार्यकर्ताओं को ‘फ्लाइंग किस’ देते हुए देखा गया। गांधी की यात्रा ने शनिवार दोपहर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित मध्य प्रदेश में प्रवेश किया। जब यह यात्रा शाजापुर से गुजर रहा था, तो एबी रोड पर पार्षद मुकेश दुबे के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं के एक समूह को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा में मोदी-मोदी के नारे लगाते देखा गया। उन्हें देखकर गांधी ने गाड़ी उनके पास रोकने को कहा और फिर उन्होंने वाहन से उतरकर उनसे मुलाकात की। जब वह उनसे मिल रहे थे, तो भाजपा कार्यकर्ताओं ने जय श्री राम के नारे लगाए।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *