ईडी के किसी भी सवाल का जवाब देने को तैयार हैं : डोटासरा

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है और वह भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र कथित रूप से लीक होने से जुड़े धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के किसी भी सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हैं।

ईडी ने उनके परिसरों पर आज छापेमारी की।
डोटासरा ने सीकर में अपने आवास के बाहर बड़ी संख्या में एकत्रित हुए समर्थकों को संबोधित किया जिन्होंने उनके साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए नारे लगाए।
उन्होंने कहा सत्यमेव जयते (सच्चाई की ही जीत होती है)।”

जयपुर में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने छापेमारी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।
कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के साथ-साथ कुछ विधायक और अन्य नेता डोटासरा के सीकर स्थित आवास पहुंचे।

डोटासरा ने अपने घर के बाहर मौजूद लोगों से कहा, वे (ईडी की टीम) अपना काम ईमानदारी से कर रहे हैं और हमें कोई समस्या नहीं है। वे हमसे अपनी तलाशी के बारे में जानकारी मांग रहे हैं और हम उन्हें ईमानदारी से विवरण दे रहे हैं। घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

उन्होंने अपने समर्थकों से अनुशासन बनाए रखने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि वह ईडी टीम के लौटने के बाद उनसे बात करेंगे।
इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर डोटासरा की तारीफ की।

गहलोत ने ‘एक्स’ पर डोटासरा का एक वीडियो साझा किया जिसमें वह पार्टी कार्यकर्ताओं को अनुशासन बनाए रखने के लिए रह रहे हैं। मुख्यमंत्री ने इसे कांग्रेस के विचार व संस्कार’ बताया। गहलोत ने कहा, “शाबाश डोटासरा जी।”

प्रदेश प्रभारी सुखजिंधर सिंह रंधावा ने डोटासरा के आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी ऐसे कृत्यों से डरने वाली नहीं है।
विधायक राजेंद्र पारीक, वीरेंद्र सिंह, हाकम अली, राजकुमार शर्मा, रीटा चौधरी, मनोज मेघवाल सहित अन्य नेता भी मौजूद थे।

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने कहा कि भाजपा चुनावी राज्यों में ईडी जैसी एजेंसियों को भेजती है। वैभव गहलोत को ईडी ने धन शोधन मामले में समन जारी किया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत भी एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सीकर के फतेहपुर में थे।
उन्होंने संवाददाताओं से कहा, जहां भी चुनाव होते हैं, ईडी पहुंच जाती है।

चुनावी राज्य राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर दबाव बढ़ाते हुए, ईडी ने बृहस्पतिवार को भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र कथित रूप से लीक होने से जुड़ी धन शोधन जांच के तहत जयपुर और सीकर में डोटासरा के परिसरों पर छापेमारी की और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे को विदेशी मुद्रा उल्लंघन मामले में तलब किया है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *