इस साल टॉप 10 में शुमार रहे ये हिट टीवी सीरियल्स, टीआरपी की लिस्ट में एक का सीजन 2 भी है छाया

साल 2023 खत्म होने की कगार पर है और धीरे धीरे हम नए साल की तरफ जा रहे हैं. नए साल का आगाज होने पर जमकर जश्न होगा और लोग नई पुरानी यादों को साथ बीते साल को अलविदा कर रहे हैं. बीता साल टीवी इंडस्ट्री के लिए काफी शानदार रहा. कई टीवी सीरियल्स ने इस बार ऑडियंस का जमकर मनोरंजन किया और हमेशा के लिए लोगों के मन पर एक खास छाप छोड़ दी. कुछ सीरियल ऐसे भी रहे जो टीआरपी के साथ साथ दर्शकों के दिलों पर भी राज करते रहे. चलिए जानते हैं साल 2023 के टॉप 10 टीवी सीरियलों के बारे में जिन्होंने पूरे साल कमाल कर डाला.

साल 2023 में टॉप पर रहे ये टीवी सीरियल    

अनुपमा

प्यारी सी अनुपमा की कहानी काफी आगे बढ़ चुकी है और ऑडियंस हर मोड़ पर इस सीरियल को खासा पसंद कर रहे हैं. यूं तो सीरियल कई सालों से चल रहा है लेकिन इस साल इसने अपने कई ट्विस्ट के चलते दर्शकों को इंतजार के लिए मजबूर कर दिया. पूरे साल ये टीवी सीरियल टीआरपी में टॉप फाइव में बना रहा है.

गुम है किसी के प्यार में-2

गुम है किसी के प्यार में टीवी सीरियल में स्टारकास्ट और कहानी भले ही बदल गई है लेकिन मेकर्स ने इस कहानी में हर बार नए नए मोड़ लाकर दर्शकों को बांध कर रखा है. इस साल इस टीवी सीरियल को भी लोगों ने काफी पसंद किया है और टीआरपी की रेस में ये टॉप पर ही रहा है.

कुंडली भाग्य

कुंडली भाग्य पार्ट 2 अपने पहले पार्ट की तरह कमाल कर रहा है. काफी सालों से चल रहे इस सीरियल में दर्शक इतना खो गए हैं कि इसे हमेशा टीआरपी में ऊपर ही देखा जाता रहा है.

गुम है किसी के प्यार में-1

गुम है किसी के प्यार में ..इस सीरियल में नील और सई जोशी के लव स्टोरी  और केमेस्ट्री ने लोगों को खासा प्रभावित किया है. इस सीरियल को लोगों ने  काफी पसंद किया और टीआरपी में टॉप पर रहा. अब लीप में जाने के बाद भी शो टीआरपी में टॉप पर ही चल रहा है. 

इमली

एक ठेठ लड़की और अमीरजादे के प्यार की कहानी इमली टीवी सीरियल में देखने को मिली तो लोगों ने इसे हाथों हाथ लिया. इमली के रोल में सुंबुल तौकीर खान ने कमाल कर दिया. इस साल इस सीरियल ने टीआरपी में अपनी खास जगह बनाए रखी.अब ये शो में नई जेनरेशन और नए कलेवर के साथ लोगों को एंटरटेन कर रहा है. 

ये हैं चाहतें

ये हैं चाहतें यूं तो 2019 से चल रहा है लेकिन इसका तीसरा सीजन इस साल काफी पसंद किया गया. रुद्राक्ष और प्रीशा की कहानी ने ऑडियंस का अच्छा खासा मनोरंजन किया है और इसी की बदौलत ये सीरियल भी टीआरपी में झंडे गाड़ रहा है.

उड़ारिया

टीनएज रोमांस और साजिश के साथ साथ रोमांच से भरपूर टीवी सीरियल उड़ारियां ने पूरे साल दर्शकों को अपने से बांध कर रखा. इसे लोगों से खासा प्यार मिल रहा है औऱ टीआरपी की रेस में ये आगे ही रहता है.

ये रिश्ता क्या कहलाता है

अक्षरा और अभिमन्यु के प्यार की कहानी कहने वाला सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है इस साल काफी हिट रहा है. इसने टीआरपी में टॉप फाइव में अपनी जगह पूरे साल पक्की रखी. कहानी में कई नए किरदार आ गए हैं लेकिन लोग इसे अभी भी काफी पसंद कर रहे हैं.

परिणीति

इस सीरियल ने भी इस साल अपनी कहानी और स्टार कास्ट के दम पर पूरे साल लोगों का खूब मनोरंजन किया है. इसे टीआरपी में भी अच्छी खासी रेटिंग मिली है और लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं.

फाल्तू

फाल्तू हालांकि कुछ समय पहले ही शुरू हुआ है लेकिन इसकी कहानी और ट्विस्ट लोगों को पसंद आ रहे हैं. इस सीरियल ने आने के कुछ ही समय बाद टीआरपी में जगह बना ली है.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *