इस समाज का नवाचार, 25 लाख रुपए की लागत से बनाया गार्डन, जानें वजह

मोहन ढाकले/बुरहानपुर. मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में दरगाह हकीमी सामाजिक ट्रस्ट और बोहरा समाज की ओर से एक नवाचार किया गया. समाज हमेशा अच्छे कार्यों में अग्रसर रहता है. और हमेशा मदद करता रहता है. जब समाज के संज्ञान में बुरहानपुर रेलवे स्टेशन को सुसज्जित करने का मामला सामने आया तो समाज सबसे पहले आगे आया और समाज ने हाईटेक रूप से 9 हजार स्क्वायर फीट में 25 लाख रुपए की लागत से गार्डन बनाने की घोषणा कर दी. घोषणा के बाद यहां पर काम भी शुरू हो गया.

यहां पर महाराष्ट्र के पुणे से करीब 50 प्रकार के पौधे और घास मंगवा कर गार्डन तैयार कर दिया गया है. अब यहां पर यात्री भी आराम से रुक सकते हैं. तो वही यहां पर वॉक करने के लिए लोगों को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा. इसका पूरा मेंटेनेंस दरगाह हकीम में ट्रस्ट की ओर से किया जाएगा.

ट्रस्ट के प्रवक्ता ने दी जानकारी
जब दरगाह हकीम ट्रस्ट के प्रवक्ता तफजुल हुसैन मुलायम वाला से लोकल 18 से कहा कि उन्होंने बताया कि समाज हमेशा अच्छे कार्यों के लिए अग्रसर रहता है. जैसे ही बुरहानपुर रेलवे स्टेशन को सुसज्जित करने की सूचना मिली तो समाज ने सबसे पहले आगे आकर 9000 स्क्वायर फीट में 25 लाख रुपए की लागत से गार्डन डेवलप करने की घोषणा की और काम भी शुरू कर दिया. गार्डन में ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के साथ आसपास के लोग भी यहां पर निशुल्क वाक कर सकते हैं. इसका पूरा मेंटेनेंस दरगाह हकीमी ट्रस्ट की ओर से किया जाएगा.

50 प्रजाति के लगाए पौधे
इस गार्डन में 50 से अधिक प्रजाति के पौधे लगाए गए हैं. जिसमें वनस्पति फूल बेल और पत्तियों से लेकर तो घास भी इसमें शामिल है. यह पौधे महाराष्ट्र की नर्सरी से बुलाए गए हैं.

Tags: Hindi news, Local18, Madhya pradesh news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *