इस शिक्षिका ने अपने बेटे का अनोखे तरीके से मनाया जन्मदिन, गिफ्ट देख झूम उठे सब

लखेश्वर यादव/ जांजगीर चांपा: बच्चों के जन्म दिवस को माता-पिता बड़े धूम धाम से और कुछ नए तरीके से भव्य बनाना चाहते है. इसके लिए कई प्रकार की तैयारियां भी करते हैं. वहीं जांजगीर चांपा के खोखसा ग्राम में चौड़ीपारा प्राथमिक शाला स्कूल की शिक्षिका सत्या सूर्यवंशी ने अपने बेटे के जन्मदिवस को कुछ अनोखे तरीके से मनाया, जिस स्कूल में पढ़ाती हैं वहां के सभी बच्चों को स्वयं के पैसे से जूता और मोजा उपहार में वितरित किए हैं. वहीं बच्चे भी इस उपहार को पाकर काफी खुश नजर आए. अपको बता दें कि जांजगीर चांपा में नवागढ़ ब्लॉक के खोखसा गांव शासकीय प्राथमिक शाला चौड़ीपारा खोखसा में पहली से पांचवीं तक कक्षा में कुल 34 बच्चे हैं. सभी स्कूली बच्चों को जूता व मोजा उपहार स्वरूप दिया है.

प्राथमिक शाला चौड़ीपारा खोखसा स्कूल के शिक्षिका सत्या सूर्यवंशी ने बताया कि वह अपने बेटे के जन्म दिन को अनोखे तरीके से मनाना चाहती थी. तो उन्होंने सोचा कि, सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को सरकार द्वारा निःशुल्क गणवेश व पुस्तक वितरित की जाती हैं, ताकि वह भी प्राइवेट स्कूली बच्चे जैसे अच्छे से पढ़ाई कर सकें. शिक्षिका ने बताया कि बच्चों का पढ़ाई के प्रति उत्साह बढ़े, इसलिए स्कूल के सभी 34 बच्चों को जूता व मोजा बतौर उपहार में दिया है. उन्होंने कहा कि अब यहां के बच्चे भी निजी विद्यालयों की तरह सज धज कर विद्यालय आएंगे. उन्होंने सभी पालकों से आग्रह किया कि वह अपने बच्चों को पढ़ने जरूर भेजें, ताकि कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित ना रहे.

ये भी पढ़ें: Tulsi Pujan Diwas:क्रिसमस पर लोग क्यों मनाते हैं तुलसी पूजन दिवस? जानें क्या है इसका बड़ा कारण

बच्चे लगन के साथ शिक्षा प्राप्त करें
नवागढ़ बीआरसीसी रिषिकांता राठौर ने कहा कि बेहतर शिक्षा सबका अधिकार है, कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे. हम सबको मिलकर एकजुटता के साथ सभी बच्चों को शिक्षित करने के लिए हर तरह से तत्पर रहना है. सरकार बच्चों को निःशुल्क गणवेश व पुस्तकें दे रही है, तो वहीं शिक्षिका ने स्वयं के खर्च से सभी बच्चों को जूते मोजे उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है. इससे बच्चों को स्कूल आने जाने में और सुविधा होगी. उन्होंने कहा कि सभी बच्चे लगन के साथ शिक्षा प्राप्त करें. शिक्षकों का दायित्व है, कि वह समय से विद्यालय में उपस्थित होकर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दें. स्कूल के सभी बच्चों को जूता और मोजा उपहार स्वरूप दिया गया. इस अवसर पर धुरकोट सीएसी मनीन्द्र पाण्डेय, असीमधर दीवान, प्रधान पाठक सुमन देवी साहू, सुनीता राठौर, महेश कश्यप सहित सभी विद्यार्थी एवं अविभावक गण उपस्थित रहे.

Tags: Chhattisagrh news, Happy birthday, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *