इस शख्स के आगे सरकारी नौकरी वाले भी हैं फेल, पोहा बेचकर करता है लाखों की कमाई

रामकुमार नायक/रायपुर. भारत में अच्छे नौकरी करने वाले लोगों की कमाई कितनी हो सकती है? 25, 45, 55 हजार रुपए? शुरुआत में लगभग सभी की सैलरी ऐसी ही होती है. ज्यादातर लोगों को सरकारी नौकरी चाहिए होती है, ऐसा इसलिए क्योंकि सरकारी नौकरी में जॉब सिक्योरिटी होती है. इसके अलावा, लोग मल्टी नेशनल कंपनी में लाखों रुपए की सैलरी के लिए जॉब करते हैं. इसके बाद भी लोग अपनी नौकरी से खुश नहीं होते हैं. आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो ना सरकारी नौकरी और न ही किसी बड़ी मल्टी नेशनल कंपनी में जॉब करते, लेकिन महीने लाखों रुपए की इनकम करते हैं और अपने काम से बहुत खुश हैं.

राजधानी रायपुर में लखन पोहा वाले विष्णु वैष्णव पोहा जलेबी बेंचकर महीने की ढाई लाख रुपए से अधिक की इनकम करते हैं. विष्णु वैष्णव ने बताया कि वे राजस्थान के रहने वाले हैं. छत्तीसगढ़ की राजधानी में विगत 15 साल से रह रहे हैं, लखन पोहा सेंटर नाम से दुकान है. यहां इंदौरी स्टाइल में पोहा जलेबी बनाई जाती है. सुबह से ही लोग इस स्पेशल पोहा जलेबी को खाने आते हैं. पोहा में बीटरूट, सेव, प्याज, धनिया, नींबू डालकर परोसी जाती है. ग्राहकों की डिमांड के अनुसार जलेबी भी प्लेट में सजाई जाती है. यहां का पोहा बहुत ही सॉफ्ट रहता है क्योंकि पोहा ज्यादा ऑइली नहीं बनाते हैं. भांप में बनाते हैं इसलिए सॉफ्ट रहता है और हमेशा गरम रहता है.

पोहा खाने वालों की लगती है भीड़
विष्णु वैष्णव ने आगे बताया कि लगभग 11 साल पहले राजधानी में लखन पोहा की शुरुआत हुई थी. शुरुआती दिनों में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा. लोगों का रेस्पॉन्स कम मिलता था. लेकिन जैसे जैसे समय ने करवट बदली तो लखन पोहा सेंटर में ग्राहकों की भीड़ लगना शुरू हो गई. पोहा प्रति प्लेट 20 रुपए है. स्वाद के शौकीन साथ में 10 रुपए का जेलबी भी लेते हैं लिहाजा दोनों की कॉम्बिनेशन शानदार हो जाता है. प्रतिदिन लगभग 300 प्लेट पोहा जलेबी की बिक्री हो जाती है. दुकान सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक लगती है. गोल चौक से NIT रोड़ जाने वाले रास्ते पर लखन पोहा सेंटर की दुकान लगती है.

Tags: Chhattisgarh news, Food, Food 18, Local18, Raipur news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *